Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
खेल


विंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी

विंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी

कराची, 24 जनवरी (वार्ता) वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी और कराची में 31 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तक तीन ट्वंटी-20 मैच की सीरीज खेलेगी।

वेस्ट इंडीज ने आखिरी बार मार्च 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था उस समय वेस्ट इंडीज की टीम वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आयी थी। वेस्ट इंडीज हॉलैंड के बाद पाकिस्तान में खेलने वाली दूसरी टीम है। वेस्ट इंडीज की टीम कराची के साउथेंड क्लब में तीन ट्वंटी-20 मैच खेलेगी।

वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुभान अहमद ने कहा, “कराची में वेस्ट इंडीज महिला टीम का दौरा न केवल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बल्कि सामान्य तौर पर महिला क्रिकेट के लिए भी बहुत अच्छी खबर है। पीसीबी पर भरोसा करने और कराची में तीन ट्वंटी-20 मैच खेलने के लिए सहमत होने पर हम क्रिकेट वेस्ट इंडीज और खिलाड़ियों को धन्यवाद देते हैं।”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट वेस्ट इंडीज का निर्णय हमारी स्थिति का समर्थन करता है कि पाकिस्तान अन्य किसी भी देश की तरह सुरक्षित है। पीसीबी की ओर से मैं यह कहना चाहूंगा कि हमें यह विश्वास है कि यह दौरा पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पुनरुद्धार में एक लंबा सफर तय करेगा।”

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा, “यह दौरा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हमारे दोस्तों के लिए उनके क्रिकेट को घर वापस लाने की दिशा में एक और बड़ा कदम है और हमें खुशी है कि हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने इसे मान्यता दी है और हमारे इस कदम का समर्थन किया है।”

गौरतलब है कि पिछले साल वेस्ट इंडीज की पुरुष टीम भी पाकिस्तान में तीन ट्वंटी-20 मैच खेलने के लिए कराची गयी थी। उल्लेखनीय है कि 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर हमले के बाद पाकिस्तान में किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम का दौरा काफी समय से नहीं हो रहा था।

 

More News
आईपीएल के 34वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 34वें मैच के बाद की अंक तालिका

19 Apr 2024 | 11:35 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में शुक्रवार को खेले गये 34वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
डिकॉक और राहुल ने चेन्नई को दिखाया आइना, लखनऊ आठ विकेट से जीता

डिकॉक और राहुल ने चेन्नई को दिखाया आइना, लखनऊ आठ विकेट से जीता

19 Apr 2024 | 11:33 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) क्विंटन डिकॉक (54) और कप्तान केएल राहुल (82) के बीच 134 रन की शतकीय साझीदारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पीट कर अपने मनोबल में इजाफा किया।

see more..
पाल नौकायन का 17 सदस्यीय भारतीय दल फ्रांस में करेंगा स्पर्धा

पाल नौकायन का 17 सदस्यीय भारतीय दल फ्रांस में करेंगा स्पर्धा

19 Apr 2024 | 11:03 PM

हाइरेस 19 अप्रैल (वार्ता) नेत्रा कुमानन की अगुवाई में रविवार को फ्रांस में शुरु हो रहे पेरिस 2024 ओलंपिक क्वालीफायर में 17 सदस्यीय पाल नौकायन का भारतीय दल स्पर्धा करेगा।

see more..
image