Friday, Apr 19 2024 | Time 19:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस बताए सत्तर साल में किसानों के लिए क्या किया: शाह

कांग्रेस बताए सत्तर साल में किसानों के लिए क्या किया: शाह

शाजापुर, 15 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किसानों को लेकर आज कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा वह बताए की देश में सत्तर वर्षो तक उनकी सरकारें थीं, तब उन्होंने किसानों के लिए क्या किया। वे केवल किसानों को लेकर हल्ला मचा सकते हैं।

श्री शाह ने शाजापुर और उज्जैन जिले के बड़नगर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि जब केंद्र में यूपीए सरकार थी, तब यूरिया के लिए लाइन लगती थी। किसानों को लाइन में लगाने के लिए पुलिस लाठियां भी चलाती थी। उन्होंने कहा कि अब नरेंद्र मोदी की सरकार है, बताइये क्या यूरिया के लिए लाइन लगती है। श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसानों से धान-गेहूं नहीं खरीदा जाता था। अब भाजपा की सरकार बोनस के साथ खरीद रही है।

श्री शाह ने कहा कि आने वाले दिनों में आप ये फैसला करने वाले हैं कि प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी। आपके सामने दो पाटियों हैं। एक भाजपा और दूसरी कांगेस। श्री शाह ने कहा कि हमारे यहां नेता तय है। यह तय है कि हम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में लड़ेंगे। ये भी तय है कि श्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश का विकास होगा। श्री शाह ने पूछा कि कांग्रेस बताए उनका नेता कौन है और वह किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस न अपना नेता तय कर पाई है और न पार्टी की नीति और सिद्धांत तय हो सके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ वादे करके मध्यप्रदेश को फिर से विकास की पटरी से उतारना चाहती है। उन्होंने कहा कि श्री चौहान के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने गांवों को रोड से जोड़ने का काम किया। सरकार ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान खिलाई, प्रदेश के जीडीपी में 6 गुना, बजट में 10 गुना, प्रति व्यक्ति आय में 5 गुना वृद्धि की और कृषि विकास दर को बढ़ाकर 18 प्रतिशत पर पहुंचाया है।

भाजपा सरकारों द्वारा शाजापुर क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का हवाला देते हुए श्री शाह ने कहा कि सरकार ने नर्मदा-कालीसिंध परियोजना का काम किया, जिससे लोगों को सिंचाई और पीने के लिए पानी मिलेगा। शाजापुर में 12 करोड़ की लागत से ट्रामा सेंटर शुरू किया और अब गंभीर घायलों को इंदौर नहीं जाना पड़ेगा। सरकार ने 16 करोड़ की लागत से केंद्रीय विद्यालय शुरू किया। 110 करोड़ की लागत वाली बेरछा-शाजापुर सड़क तैयार की।

बघेल

वार्ता

image