Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस ने अपने शासन काल में हुयी घटनाओं पर क्या किया, बताएं: शिवराज

कांग्रेस ने अपने शासन काल में हुयी घटनाओं पर क्या किया, बताएं: शिवराज

उज्जैन, 17 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि गुना की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर कांग्रेस आरोप लगा रही है, जिसमें हमने तत्काल कार्रवाई की, लेकिन उनके शासन काल में हुयी इस तरह की घटनाओं में कांग्रेस ने क्या किया, बताएं।

श्री चौहान ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कांग्रेस के नेता गुना की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को लेकर अभी कल से आरोप लगा रहे हैं, तो उन्हें बताया चाहते हैं कि हमने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल कार्रवाई की और पुलिस अधीक्षक, कलेक्टर और पुलिस महानिरीक्षक को हटा दिया, लेकिन उनके शासन काल में दलितों पर हुए अत्याचार पर कांग्रेस ने कभी कोई कार्यवाई नहीं की और न कड़े निर्णय लिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 जनवरी को सागर में धनप्रसाद अहिरवार को सरे आम मिट्टी का तेल डाल के जला दिया, कोई कार्यवाई नहीं की गयी। शिवपुरी में शौच पर गए 2 दलित बच्चों को दबंगों ने मार दिया, उसमें भी कोई कार्यवाई नही हुयी। इसी तरह देवास में दलित परिवार के यहां विवाह बारात में हमला हुआ, मृत्यु हुई तब भी कुछ नहीं किया गया।

इसके अलावा अलीराजपुर में आदिवासी अमानवीय व्यवहार किया गया, राजगढ़ में दलित बेटी का दुष्कर्म कर जिंदा जलाया, छिंदवाड़ा जिले में आदिवासी बेटी का अपहरण कर दुष्कर्म कर मार दिया गया। उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस से पूछना चाहते हैं कि उस समय इन मामलों में आपके द्वारा क्या कार्रवाई की गयी थी।

श्री चौहान ने उज्जैन से प्रदेश की कोरोना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि वह लगभग रोज कोरोना की समीक्षा की है। लगभग 315 घंटे कोरोना की समीक्षा की है। उज्जैन में स्थिति अब कंट्रोल में है। विशेष कर ग्वालियर में केस बढ़े है, आने वाले समय मे स्थिति ठीक होगी ऐसी उम्मीद है। उन्होंने कहा कि मुरैना में स्थिति ठीक हो रही है।

बघेल

वार्ता

image