Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर बर्फ की सफेद चादर की आगोश में

श्रीनगर बर्फ की सफेद चादर की आगोश में

श्रीनगर 07 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर कल देर रात से हुई ताजी बर्फबारी के कारण सफेद चादर में तब्दील हो गयी है जिसके कारण कड़ाके की ठंड बढ़ गयी है तथा सामान्य जनजीवन गुरुवार को भी प्रभावित रहा।

श्रीनगर तथा आस-पास के इलाकों में सुबह जब लोग उठे तो उन्होंने छतों, पेड़ों, बिजली की लाइनों के अलावा खुले मैदानों और सड़कों को सफेद चादर में लिपटा पाया। लोगों ने अपने घरों की खिड़कियों के जरिये बर्फबारी का मजा लिया।

लोगों ने आरोप लगाया कि सुबह आठ बजे तक, शहर में कोई भी बर्फ सफाई अभियान शुरू नहीं किया गया था। नातीपोरा निवासी अब्दुल राशिद कहते हैं,“मुख्य सड़कों से बर्फ को साफ नहीं किया गया है,ऐसे मेें आंतरिक सड़क की स्थिति की कल्पना की जा सकती है।”

इसी तरह की रिपोर्ट राजबाग, दालगेट, रेडियो कश्मीर और बटमालू इलाकों से भी प्राप्त हुई है। सड़कें बहुत फिसलन भरी हो गई हैं और लोगों को गाड़ी चलाना मुश्किल हो रहा है। सड़कों पर शायद ही कोई यात्री वाहन दिखाई दे रहा था और कुछ लोगों को कई इंच बर्फ पर पैदल अपने गंतव्य की दूरी तय करते देखा जा सकता था। सड़कों पर फिसलन के कारण कई वाहनों को सड़कों पर छोड़ दिया गया है।

बर्फ के कारण ट्यूशन और कोचिंग सेंटरों में उपस्थिति भी बहुत कम रही।

दिलचस्प बात यह है कि ठंड के बावजूद आज सुबह से ही स्थानीय लोगों और पर्यटकों को डल झील के किनारे बर्फबारी का आनंद लेते देखा गया । उन्हें सेल्फी और तस्वीरें लेते भी देखा गया।

मौसम विभाग ने कहा कि श्रीनगर में आज ताजा बारिश और हिमपात की संभावना है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में न्यूनतम तापमान शून्य से एक डिग्री कम था। यहां कल अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 6.2 डिग्री रहा था।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

जम्मू कश्मीर डीजीपी के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील

24 Apr 2024 | 7:27 PM

श्रीनगर, 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को आम जनता से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना अनुमति के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के साथ तस्वीरें पोस्ट करने वाले शरारती तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

see more..
बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

बांदीपोरा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़, दो जवान घायल

24 Apr 2024 | 7:24 PM

श्रीनगर 24 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में बुधवार को आतंकवादियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए।

see more..
image