Tuesday, Sep 25 2018 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
दुनिया Share

व्हाइट हाउस काउंसल मैकगैन छोड़ेंगे पद

व्हाइट हाउस काउंसल मैकगैन छोड़ेंगे पद

वाशिंगटन 30 अगस्त (रायटर) लंबे समय से अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शीर्ष सलाहकारों में शामिल व्हाइट हाउस के काउंसल डॉन मैकगैन अगले कुछ सप्ताह के भीतर अपना पद छोड़ देंगे।

श्री ट्रंप ने बुधवार को ट्विटर पर कहा, “व्हाइट हाउस के काउंसल डॉन मैकगैन जल्द ही अपना पद छोड़ देंगे। अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश ब्रेट कवनौग की पुष्टि के बाद वह अपना पद छोड़ देंगे। मैंने लंबे समय तक उनके साथ काम किया है और मैं उनकी सेवाओं की तहे दिल से प्रशंसा करता हूं।”

व्हाइट हाउस के अधिकारी के अनुसार श्री मैकगैन को श्री ट्रंप इस ट्वीट की कोई जानकारी नहीं थी। वह हालांकि आगामी कुछ महीनों में अपना पद छोड़ने की योजना बना रहे थे। श्री मैकगैन का मानना है कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान अपने लक्ष्यों को हासिल किया।

सूत्रों का कहना है कि श्री ट्रंप और श्री मैकगैन के संबंधों में वर्ष 2016 के अमेरिकी चुनावों में रूस के हस्तक्षेप मामले की जांच के कारण तनावपूर्ण हो गये थे। श्री मैकगैन ने इस जांच में विशेष काउंसल रोबर्ट मूलर की जांच टीम के साथ स्वेच्छा से सहयोग किया था।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने पत्रकारों को कहा कि श्री ट्रंप ने अभी तक यह तय नहीं किया है श्री मैकगैन के स्थान पर किसे व्हाइट हाउस का काउंसल नियुक्त किया जाए।

More News
संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

संयुक्त राष्ट्र में सुषमा ने की शेख हसीना-मोरक्को के विदेश मंत्री से मुलाकात

24 Sep 2018 | 11:03 PM

न्यूयार्क ,24 सितंबर (वार्ता) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र में बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और मोरक्को के विदेश मंत्री नसीर बोरिता से सोमवार को मुलाकात की।

 Sharesee more..
image