Friday, Feb 22 2019 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मोरक्को ने नेतन्याहू के साथ गुप्त बैठक से किया इनकार
  • कांगो में पुलिस ने अभियान चलाकर की 27 युवकों की हत्या: रिपोर्ट
  • ईरान में इस्लामिक स्टेट के दो गुटों का भंडाफोड़
  • आयकर विभाग ने व्यापारियों के ठिकानों पर मारे छापे
राज्य Share

कांग्रेस सरकारों ने पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाये-वसुन्धरा राजे

कांग्रेस सरकारों ने पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाये-वसुन्धरा राजे

चूरू/जयपुर, 11 सितम्बर(वार्ता)राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कल के भारत बंद काे पूरी तरह विफल बताते हुये कहा कि लोगों को भरमाने का प्रयास करने वाली कांग्रेस यह बताए कि कांग्रेस शासित राज्यों में पेट्रोल-डीजल के दाम क्यों नहीं घटाये गये ।

श्रीमती राजे चूरू में डॉ. दिगम्बर सिंह सभागार में आयोजित एक जनसभा में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस की इस दोगली नीति को पहचान गये इसीलिए भारत बंद पूरी तरह से असफल रहा। हमने किसान, व्यापारी, आमजन, विद्यार्थी, महिला, नौकरीपेशा व्यक्ति का ध्यान रखते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों में करीब ढाई रूपये प्रति लीटर कमी की जो राजस्थान में पहले कभी नहीं हुई। कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है।

इससे पूर्व पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि भाजपा को इस बार भी प्रदेश में ऐतिहासिक जनसमर्थन मिलेगा और मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे बनेगी। राठौड़ ने कहा लोकसभा में हम 25 सीटें जीतकर नरेन्द्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनायेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा राजस्थान का एक भी घर ऐसा नहीं रहेगा जिसमें 2019 तक बिजली नहीं होगी। उनकी सरकार मार्च 2019 तक राजस्थान के हर घर में बिजली पहुंचा देगी। उन्होंने कहा कि घरेलू बिजली कनेक्शन सिर्फ 500 रूपये में दिये जा रहे हैं। जो घरेलू बिजली कांग्रेस के समय आती कम थी और जाती ज्यादा थी। वो अब प्रदेश में 20-22 घंटे औसतन मिल रही है। उन्होंने कहा कि हमने किसानों का 50 हजार तक का कर्जा माफ किया। महिलाओं के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक योजनाएं बनाई। पहले प्राकृतिक आपदा में फसल का 50 प्रतिशत खराबे पर ही मुआवजा मिलता था उसे हमने 33 प्रतिशत किया।

श्रीमती राजे ने कहा कि हमारी सरकार ने राजश्री योजना शुरू की, जिसमें बालिका के पैदा होने से लेकर 12वीं कक्षा पास करने तक 50 हजार रूपये दिये जाते हैं। आजादी के बाद शहीद हुए सैनिकों के आश्रितों को नौकरी देने का भी प्रावधान किया। उन्होंने कहा हम कांग्रेस की तरह बयान देने में नहीं काम करने में विश्वास करते हैं।

More News
कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

कांग्रेस के निलंबित विधायक 14 दिन की न्यायिक हिरासत में

21 Feb 2019 | 11:50 PM

रामनगर, 21 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक की एक अदालत ने कांग्रेस के निलंबित विधायक जेएन गणेश को गुरुवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश दिए।

 Sharesee more..
कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

कश्मीरी छात्रों पर हो रहे हमले, चुप क्यों हैं मोदी : उमर

21 Feb 2019 | 11:38 PM

श्रीनगर 21 फरवरी (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष एवं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने देश के विभिन्न हिस्सों में कश्मीरी छात्रों पर हाे रहे हमलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़ा किया है।

 Sharesee more..
तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

तेदेपा ने पांच उम्मीदवारों के नाम घोषित किए

21 Feb 2019 | 11:19 PM

अमरावती 21 फरवरी (वार्ता) तेलुगुदेशम पार्टी(तेदेपा) अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आगामी चुनाव के लिए गुरुवार को पांच उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

 Sharesee more..
image