Friday, Apr 19 2024 | Time 20:10 Hrs(IST)
image
खेल


शारापोवा और वीनस को सिनसिनाटी में वाइल्ड कार्ड

शारापोवा और वीनस को सिनसिनाटी में वाइल्ड कार्ड

वाशिंगटल, 30 जुलाई (वार्ता) पूर्व नंबर एक रूस की मारिया शारापोवा और अमेरिका की वीनस विलियम्स को 10 से 18 अगस्त तक होने वाले सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड दिया गया है।

सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट निदेशक आंद्रे सिल्वा ने कहा,“ मारिया और वीनस दोनों टेनिस इतिहास की बड़ी खिलाड़ी हैं और हम उन्हें इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनाने को लेकर उत्साहित हैं।”

करियर में पांच ग्रैंड स्लेम सहित 36 खिताब जीत चुकीं शारापोवा अपने करियर ग्रैंड स्लेम को पूरा करने से एक कदम दूर हैं और ऐसा करने पर वह यह उपलब्धि हासिल करने वाली छह एलीट महिलाओं की सूची में शामिल हो जाएंगी। शारापोवा ने 15 वर्ष पूर्व 17 साल की उम्र में विंबलडन खिताब जीता था और ग्रैंड स्लेम जीतने वाली आखिरी सबसे युवा खिलाड़ी हैं। वह करियर में 21 सप्ताह तक नंबर वन रैंकिंग पर भी रह चुकी हैं। लेकिन डोपिंग में दोषी पाये जाने के बाद निलंबन के चलते वह रैंकिंग में काफी खिसक चुकी हैं।

दूसरी ओर वीनस भी पूर्व नंबर एक खिलाड़ी हैं जिनके खाते में सात ग्रैंड स्लेम सहित 49 खिताब हैं। वह सभी चारों ग्रैंड स्लेम के फाइनल तक पहुंची हैं और नौ बार उपविजेता रही हैं। हाल ही में वर्ष 2017 में आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में वह खेल चुकी हैं। वीनस करियर में 11 सप्ताह तक नंबर वन रैंकिंग पर रही हैं। उन्होंने वर्ष 2000 सिडनी ओलंपिक में एकल वर्ग का स्वर्ण पदक भी जीता था।

 

More News
लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

लखनऊ ने टॉस जीता,चेन्नई पहले करेगी बल्लेबाजी

19 Apr 2024 | 7:50 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मुकाबले में शुक्रवार को टॉस जीत कर चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया।

see more..
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image