Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


एक साल में आतंकवाद के ताबूत में आखरी कील भी ठोक देंगे: मनोज सिन्हा

एक साल में आतंकवाद के ताबूत में आखरी कील भी ठोक देंगे: मनोज सिन्हा

श्रीनगर 13 अगस्त (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आतंकवाद के समूल नाश का दावा करते हुए शनिवार को कहा कि एक साल में आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील भी ठोक दी जायेगी।

राजधानी श्रीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराज्यपाल ने कहा, “इस आतंकवाद के कारण हमने कई बेकसूर जिंदगियां खोयी हैं और अब यह रूकना चाहिए। आतंकवाद और इसके फलने फूलने में मददगारों की ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का सही समय अब आ गया है। हमारी आने वाली पीढ़ियों को किसी भी कीमत पर वह सब नहीं भुगतना चाहिए जो उनकी पिछली पीढ़ी ने भुगता है। आने वाली पीढ़ियां कुछ ऐसा करें जिससे देश को उन पर नाज़ हो। एक साल में आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम भी कर लिया जायेगा और इसके बाद जम्मू-कश्मीर में स्थायी रूप से शांति हो जायेगी।”

श्री सिन्हा ने कहा कि कुछ लोग पडोसी देश के उकसावे पर जम्मू कश्मीर में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। पड़ोसी देश पहले ही खस्ताहाल है जिनके खुद के जीने और खाने के लाले हों वह जम्मू कश्मीर के लोगों का क्या भला कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि अगस्त 2019 में प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा देकर विकास और समृद्धि की नयी सौगात दी थी। पिछले 70 वर्षों से जम्मू कश्मीर की सामाजिक आर्थिक व्यवस्था गंभीर संकट से जूझ रही थी और पिछले तीन ही वर्षों के अंदर केंद्र शासित प्रदेश के रूप में गांवों और शहरों के बीच बढ़ती खाई को पाटने की दिशा में प्रभावी काम किया गया है। गांव और शहर के बीच की यह दूरी पिछले सात दशकों के दौरान लगातार बढ़ी थी।

उन्होंने कहा, “अपनी मातृभूमि की हर इंच ज़मीन की हिफाज़त करना हमारा सबसे बड़ा दायित्व है , फिर इसके लिए चाहें हमें र्स्वस्व ही क्याें न बलिदान करना पड़े, हम इसके लिए तैयार हैं।”

कार्यक्रम में उपराज्यपाल ने 25 डीडीसी, बीडीसी इमारतों की आधारशिला रखी और पूरे केंद्र शासित प्रदेश में 1000 अमृत सरोवरों का उद्घाटन किया।

सोनिया, उप्रेती

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
image