Friday, Apr 19 2024 | Time 09:33 Hrs(IST)
image
खेल


टीम इंडिया में पहुंचने काे कुछ खास करना हाेगा: संजू

टीम इंडिया में पहुंचने काे कुछ खास करना हाेगा: संजू

पुणे, 12 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग दुनियाभर के खिलाड़ियों के लिये सबसे बड़ी और अच्छी कमाई की लीग है तो घरेलू खिलाड़ियों के लिये राष्ट्रीय टीम में पहुंचने का बड़ा मंच भी है और दिल्ली डेयरडेविल्स को उसकी पहली जीत में अहम भूमिका निभाने वाले युवा क्रिकेटर संजू सैमसन का भी यही मानना है कि उन्हें यह राह तय करने के लिये इस लीग के जरिये कुछ खास करना होगा। आईपीएल 10 में खराब शुरूआत करने वाली दिल्ली के लिये संजू ने 102 रन की पारी खेलते हुये पुणे के खिलाफ उसे 97 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। संजू का इस टूर्नामेंट में यह पहला शतक है और उन्होंने मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर खुशी जताते हुये कहा कि उनका लक्ष्य राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना है और इसलिये वह खास प्रदर्शन पर जोर दे रहे हैं। मात्र 16 वर्ष की उम्र में केरल के लिये ट्वंटी 20 टीम में जगह बनाने वाले संजू अपने घरेलू प्रदर्शन की बदौलत आईपीएल का हिस्सा बन गये। कोच राहुल द्रविड़ के चहेते माने जाने वाले संजू ने कहा“मैं इस दिन के लिये बहुत खुश हूं। यह मेरे जीवन का विशेष दिन है। भारत में हर खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम के लिये ही खेलना चाहता है जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है।” उन्होंने कहा“इसलिये अगर आपको टीम इंडिया में जाना है तो आपको कुछ खास बनना होगा और कुछ खास करना होगा। इसलिये मैं खुश हूं कि अपनी टीम के लिये विशेष पारी खेल सका। हालांकि टीम में जगह बनाने के लिये अभी समय है।” संजू को 2016 में दिल्ली की टीम ने शामिल किया था और इस सत्र में उन्होंने सभी 14 मैच खेले थे। लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। लेकिन मौजूदा सत्र में संजू ने टीम के लिये 63 गेंदों की पारी में आठ चौके और पांच छके जड़ते हुये शतक ठोका और पहली जीत का स्वाद चखा दिया।

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image