Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:17 Hrs(IST)
image
खेल


टोक्यो में बदलूंगी ओलंपिक पदक का रंग: साक्षी

टोक्यो में बदलूंगी ओलंपिक पदक का रंग: साक्षी

नयी दिल्ली, 30 जुलाई (वार्ता) रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर नया इतिहास बनाने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक ने कहा है कि उनका अगला लक्ष्य 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक में अपने पदक का रंग बदलना है।

26 वर्षीय साक्षी ने जापान के स्पोर्ट्स परफार्मेंस ब्रांड एसिक्स का ब्रांड एम्बेसेडर बनने के बाद मंगलवार को विश्वास व्यक्त करते हुये कहा,“ मुझे पहले कजाखिस्तान में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेना है और मैं इसी चैंपियनशिप से ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना चाहूंगी। इसके बाद मेरे पास पूरे एक साल का समय अपनी तैयारी के लिये रहेगा और मुझे भरोसा है कि मैं टोक्यो में पदक भी जीतूंगी और पदक का रंग भी बदलूंगी।”

2016 के रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर ओलंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनी साक्षी ने कहा,“ मैंने अपने खेल अौर कमियों पर मजबूती से काम करना शुरू कर दिया है। मैं इस बात पर पूरा ध्यान दे रही हूं कि मैं पीछे कहां गलती करती थी और मुकाबले हार जाती थी। दरअसल मेरा खेल आक्रामक रणनीति पर टिका हुआ है लेकिन पिछले कुछ समय में मैंने यह गलती की थी कि बढ़त बनाने के बाद मैं रक्षात्मक हो जाती थी और अंत में अंक दे बैठती थी।”

लखनऊ में हाल में विश्व चैंपियनशिप के लिये ट्रायल जीतने वाली साक्षी ने कहा,“ मैंने इस रणनीति को अब पूरी तरह बदल दिया है। मेरा लक्ष्य रहेगा कि मैं पूरे मैच में ही आक्रामक अंदाज़ में खेलूं चाहे फिर मेरे पास बढ़त क्यों न हो। यदि मैं पूरे छह मिनट आक्रामक अंदाज़ में खेलती हूं तो मैं किसी भी विपक्षी पहलवान को हरा सकती हूं।”

 

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
image