Saturday, Nov 17 2018 | Time 02:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
भारत Share

2019 में सत्ता में आएंगे, 2022 में नया भारत बनाएंगे -भाजपा

2019 में सत्ता में आएंगे, 2022 में नया भारत बनाएंगे -भाजपा

नयी दिल्ली 09 सितंबर (वार्ता) केन्द्र और 19 राज्यों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज दावा किया कि 2019 के चुनावों में उसके सामने कोई चुनौती नहीं है। पार्टी ने वर्ष 2022 तक नये भारत के निर्माण का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि देश इस समय तक गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद और संप्रदायवाद से मुक्त हो जाएगा।

भाजपा नेतृत्व ने पार्टी कार्यकर्ताओं को देश में 22 करोड़ परिवारों से संपर्क का दायित्व सौंपने के साथ कहा कि 2019 का चुनाव जीतने के बाद पार्टी को कम से कम 50 साल तक शासन से कोई हटा नहीं पाएगा।

राजधानी के डॉ. अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केन्द्र में दो दिन तक चली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए पार्टी के सर्वोच्च नेता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अजेय भारत’ और ‘अटल भाजपा’ के नये नारे दिये और ऐलान किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सामने 2019 में कोई चुनौती नहीं है।

जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दावा किया कि 2019 का आम चुनाव जीतने के बाद पार्टी को कम से कम 50 साल तक शासन से कोई हटा नहीं पाएगा और वह ऐसा अहंकार में नहीं बल्कि अपने काम काज के आधार पर कह रहे है।

पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं ने कार्यकर्ताओं को अहंकार से दूर रहने की नसीहत भी दी। श्री मोदी ने कहा कि सत्ता अहंकार की वस्तु नहीं है। सत्ता कुर्सी के लिए नहीं बल्कि जनता के लिए काम करने का उपकरण है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी संकल्प के लिए जीती है। उन्होंने कहा कि उन्हें अगले चुनाव के लिए कोई चुनौती नज़र नहीं आ रही है। लोकतंत्र में विपक्ष महत्वपूर्ण है। उनके सवाल और सत्ता की जवाबदेही होना लोकतंत्र की ताकत है लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जो पार्टी सत्ता में विफल हो गयी वह विपक्ष में भी विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा, “वे न मुद्दों पर लड़ते हैं और न काम पर लड़ते हैं। वे झूठ पर लड़ते हैं। झूठ गढ़ना उनकी आदत बन गयी है। हमें तर्कों और तथ्यों के आधार पर कांग्रेस के झूठ को बेनकाब करना चाहिए।” उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओ का आह्वान किया कि वे तथ्यों के साथ जाएं, विश्वास के साथ लोगों को सही बात बताएं।”

जबकि श्री शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव जीतने के बाद पार्टी को अगले 50 साल तक सत्ता से कोई हटाने वाला नहीं है। उन्होंने कहा, “ऐसा हम अहंकार के कारण नहीं बल्कि काम के आधार पर कह रहे हैं। देश की राजनीति बदल रही है और अब परिणाम एवं प्रदर्शन की भूमिका अहम हो गयी है। हम इसी विश्वास के आधार पर चलेंगे।” श्री शाह ने कहा कि कहा कि 2019 के चुनाव के पहले पार्टी के नौ करोड़ कार्यकर्ता, 22 करोड़ परिवारों से संपर्क करेंगे और उन्हें सरकार की नीतियों एवं कार्यक्रमों से अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्राम नहीं किया है। उन्होंने 300 लोकसभा क्षेत्रों का दौरा किया और चुनाव के पहले शेष 240 क्षेत्रों का भी दौरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि 2001 के चुनाव में श्री गुजरात में जीते थे और इसके बाद से वह लगातार जीत ही रहे हैं।

सुबह के सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव में भी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की कविता ‘आओ मिल कर दीप जलाएं’ की तर्ज पर पार्टी कार्यकर्ताओं काे नया नारा दिया गया, “आओ मिल कर कमल खिलाएं।” यह प्रस्ताव गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पेश किया।

श्री सिंह ने कहा कि 2019 में भाजपा जबरदस्त जीत हासिल करने जा रही है। भाजपा के पास कार्यक्रम है, नेता है, नीति है और रणनीति भी है लेकिन विपक्ष के पास ना नेता है, ना नीति है और ना ही रणनीति है। वह हताश है और नकारात्मक सोच के कारण विकल्प ढूंढ़ने में लगा है। विपक्ष केवल ‘मोदी रोको अभियान’ चला रहा है जिसमें उसे जनता का साथ नहीं मिलेगा। आम लोग सशक्त हुए हैं अौर वे देश की तरक्की को इसी गति से जारी रखने के पक्ष में हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की जोड़ी के परिश्रम भाजपा की गतिविधियां तेजी से बढ़ी हैं और वह छह राज्यों से बढ़कर 19 राज्यों में सत्ता में आ गयी है। यह लक्ष्य जनता से सीधे संवाद से पूरा हुआ है।

श्री सिंह ने प्रस्ताव में कहा कि सरकार की विकास योजनाओं की बदौलत वर्ष 2022 तक नये भारत के निर्माण का सपना पूरा होगा। वर्ष 2022 देश गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद और संप्रदायवाद से मुक्त हो जाएगा। प्रधानमंत्री श्री मोदी की दृष्टि, लगन और परिकल्पना की बदौलत सबका साथ सबका विकास से नये भारत का सपना पूरा हो सकेगा।

....संपादक शेष पूर्व प्रसारित श्रृंखला से जोड़ लें ........

More News
दिल्ली पुलिस  के एक हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या

दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या

16 Nov 2018 | 10:51 PM

नयी दिल्ली 16 नवंबर (वार्ता) दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल ने शुक्रवार को अपनी सर्विस पिस्तौल से गोली मारकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

 Sharesee more..
सुरजेवाला ने माहेश्वरी के निधन पर जताया शोक

सुरजेवाला ने माहेश्वरी के निधन पर जताया शोक

16 Nov 2018 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने समाचार एजेंसी यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) के निदेशक मंडल के सदस्य तथा नवभारत समूह के अध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार माहेश्वरी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

 Sharesee more..
गडकरी मुंबई में करेंगे दो तैरते रेस्टोरेंट की शुरुआत

गडकरी मुंबई में करेंगे दो तैरते रेस्टोरेंट की शुरुआत

16 Nov 2018 | 9:38 PM

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुंबई में शनिवार को दो तैरते हुए रेस्टोरेंट की शुरुअात करेंगे जिनमें करीब एक हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

 Sharesee more..
image