Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
खेल


टीमों के लिए नया कार्यक्रम तय करेंगे: हॉकी इंडिया

टीमों के लिए नया कार्यक्रम तय करेंगे: हॉकी इंडिया

नयी दिल्ली, 24 मार्च (वार्ता) विश्वभर में कहर बरपा चुके जानलेवा कोरोना वायरस के खतरे के कारण मंगलवार को स्थगित किये गए टोक्यो ओलम्पिक के बाद हॉकी इंडिया ने पुष्टि करते हुए कहा है कि वह पुरुष और महिला हॉकी टीम के कोचों के साथ मिल कर दोनों टीमों का नया अभ्यास कार्यक्रम तय करने पर काम करेगा।

हॉकी इंडिया केअध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, “हमने दोनों टीमों के कोचों को टोक्यो ओलम्पिक के स्थगित किये जाने की जानकारी दे दी है। निश्चित तौर पर यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन इस खतरनाक महामारी से पूरा विश्व प्रभावित हुआ है। ओलंपिक के रद्द किये जाने से हमारा उद्देश्य नहीं बदलेगा और ओलंपिक में सफलता हासिल करने के लिए हम भारतीय ओलंपिक संघ और खेल मंत्रालय के साथ मिल कर काम करते रहेंगे।”

महिला और पुरुष टीमें फिलहाल बेंगलुरु स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) परिसर में रह रहे हैं जहां उनकी ट्रेनिंग चल रही थी। साई के साथ विचार विमर्श के बाद दोनों टीमों के कोचों के साथ बैठक की जायेगी जिसमें अभ्यास और आगे के कार्यक्रम को लेकर रणनीति बनाई जायेगी।

भारतीय हॉकी पुरुष टीम के कोच ग्राहम रीड ने कहा,“यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि ओलंपिक का आयोजन 2020 में नहीं होगा लेकिन विश्व में वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह अपेक्षित और समझे जाने वाला फैसला है। मुझे उन खिलाड़ियों के लिए बेहद बुरा लग रहा है जिन्होंने चार वर्ष तक लगातार इस मौके का इंतजार किया था। हम खुशकिस्मत है कि साई ने टीम के लिए एक सुरक्षित माहौल बना रखा है जिसमें ट्रेनिंग की जा सकती है। दूसरे देशों की तरह हमारा कोई समय खराब नहीं हुआ है।”

वहीं महिला हॉकी टीम के कोच शुअर्ड मरिने ने कहा, “मैंने टीम के साथ बैठक की और यह ओलंपिक के स्थगन की जानकारी दी। निश्चित तौर पर यह दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन खिलाड़ी इस फैसले से संतुष्ट है। हम ओलंपिक में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे और अब तो हमारे पास समय भी अधिक है।”

जतिन राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image