Friday, Apr 19 2024 | Time 06:41 Hrs(IST)
image
दुनिया


वेनेजुएला के लिए जीवन समर्पित करेंगे: मादुरो

वेनेजुएला के लिए जीवन समर्पित करेंगे: मादुरो

काराकस 21 मई (स्पूतनिक) वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने कहा कि वह अपना जीवन वेनेजुएला के लोगों के लिए समर्पित करेंगे और इसीलिए एक साल पहले हत्या के प्रयास के दौरान परमेश्वर ने उनकी रक्षा की।

श्री मादुरो के भाषण को उनके समर्थकों के लिए ट्वीट किया गया, ' क्या आपको याद है कि पिछले साल 4 अगस्त को उन्होंने कैसे मुझे ड्रोन विस्फोटक से मारने की कोशिश की थी? किसने मेरा बचाव किया? परमेश्वर, हमारे प्रभु। उन्होंने मुझे कुछ करने के लिए जीवन दिया और इस कारण लोगों की खुशी के लिए, देश की समृद्धि के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित करेंगे। '

वेनेजुएला के अधिकारियों के अनुसार हत्या का प्रयास चार अगस्त को हुआ था जब राष्ट्रपति देश की राजधानी काराकस में एक सैन्य परेड में शिरकत कर रहे थे।

बम से लदे ड्रोन से हमला किया गया जिसमें श्री मादुरो बाल बाल बचे गये लेकिन कई सैनिक घायल हाे गये।

इस वर्ष जनवरी के बाद से वेनेजुएला गंभीर रूप से अशांत है क्योंकि अमेरिका समर्थित विपक्षी नेता जुआन गुआइदो ने खुद को 'अंतरिम राष्ट्रपति' घोषित किया।

वेनेजुएला में तनाव अप्रैल के अंत में एक नए चरम सीमा पर पहुंच गया जब वेनेजुएला के विपक्ष ने श्री मादुरो को हटाने के लिए एक तख्तापलट का प्रयास शुरू किया जो विफल रहा।

नीरज

स्पूतनिक

More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image