Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
भारत


राजनीति से रिटायर होकर भी जनसेवा करूंगा: तामांग

राजनीति से रिटायर होकर भी जनसेवा करूंगा: तामांग

नयी दिल्ली/गंगटोक 27 जून (वार्ता) सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने कहा है कि राजनीति से रिटायर होकर भी जनसेवा ही करूंगा।

श्री तामांग सोमवार को ‘मानव उत्थान सेवा समिति सिक्किम’ द्वारा ‘आध्यात्मिक युवा ग्रीष्मकालीन शिविर’ के समापन समारोह कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम में अतंरराष्ट्रीय नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का विषय ‘स्वास्थ्य और मानवीय संकटों में नशीली दवाओं की चुनौतियों का समाधान’ था।

मानव उत्थान सेवा समिति एक सामाजिक-आध्यात्मिक और धर्मार्थ संगठन है जो मानव जाति की चेतना को जगाने के उद्देश्य से वैश्विक स्तर पर काम कर रहा है। इस अवसर पर

मुख्यमंत्री को उनके सराहनीय शासन के लिए समिति ने उन्हें सम्मानित किया। साथ ही उन्हे मानव उत्थान सेवा समिति, सिक्किम यूथ विंग द्वारा एक मोमेंटो भी दिया गया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के बारे में बात करते हुए सभी नागरिकों से मादक द्रव्यों के सेवन के खिलाफ लड़ने तथा हमारे समाज को नशीले पदार्थों से मुक्त रखने का संकल्प लेने का अनुरोध किया। उन्होंने युवाओं पर जोर देते हुए कहा कि युवा देश की ऊर्जा, शक्ति और ताकत हैं। अगर युवा सही दिशा में हैं तो हमारी संस्कृति और परंपरा के संरक्षण के साथ-साथ हमारा राष्ट्र भी समृद्ध होगा।

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 10 साल के राजनीतिक कार्यकाल के पूरे होने के बाद अगर जनता का आदेश रहा तो खुशी-खुशी राजनीति से रिटायर होकर सामाजिक कार्यों की ओर कदम बढ़ाएंगें। उन्होंने हमेशा नागरिकों की सेवा की है और हमेशा करते रहेंगे। उन्होंने मानव उत्थान सेवा समिति को धन्यवाद दिया और नंदूगांव के ध्यान केंद्र की आगामी परियोजनाओं पर चर्चा की और कहा कि यह परियोजना 2023 तक पूरी हो जाएगी।

श्री तामांग ने साथ ही सिक्किम गरीब कल्याण प्रकोष्ठ के कामकाज, निम्न आय स्तर के रोगियों की चिकित्सा सहायता और वित्तीय सहायता पर भी प्रकाश डाला। उन्होनें बताया कि जिले में एम्बुलेंस सेवाएं भी प्रदान की गई हैं, और इससे कोविड लॉकडाउन के दौरान बहुत सहायता मिली है। इसके अलावा जिन वरिष्ठ नागरिकों को उनके परिवार ने छोड़ दिया है उनकी देखभाल के लिए 9 कार्यवाहकों को भी प्रशिक्षित कर, नियुक्त किया गया है।

इसके अलावा उन्होंने यह भी घोषणा की कि दक्षिण सिक्किम में काफेक्टर लेंड को नई तकनीक के साथ कैंसर अस्पताल के निर्माण के लिए प्रस्तावित किया गया है, जो कि अपने आप में सबसे उत्तम होगा। उन्होंने ‘अग्निपथ योजना’ के बारे में भी अपने विचार साझा किए।

इस कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष, राज्य विधान सभा, मंत्री, विधायक व अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

संजय

वार्ता

More News
कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू भाजपा में शामिल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के कांग्रेस नेता तजिंदर सिंह बिट्टू ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने के कुछ घंटों बाद शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

see more..
भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

भ्रष्टाचार का स्कूल चला रहे हैं मोदी : राहुल

20 Apr 2024 | 2:53 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार को जिस तरह बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही लगता है कि वह खुद भ्रष्टाचार का स्कूल चल रहे हैं।

see more..
पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

पहले चरण के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न, 62 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की अट्ठारहवीं लोक सभा के चुनावों के पहले चरण में शुक्रवार को 102 सीटों के लिये हुये मतदान में 62 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image