Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


2022 में अकेले दम पर बनायेंगे सरकार : शिवपाल

2022 में अकेले दम पर बनायेंगे सरकार : शिवपाल

लखनऊ 14 जून (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ विलय की अटकलों को विराम देते हुये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को दावा किया कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर उनकी पार्टी अकेले दम पर सरकार बनायेगी।

श्री यादव ने यहां पत्रकारों से कहा कि समाचार पत्रों और न्यूज चैनलों पर पिछले कुछ दिनो से उनकी पार्टी के सपा में विलय की संभावना जतायी जा रही है जो सरासर गलत है। सपा या किसी और दल में उनकी पार्टी के विलय होने का सवाल ही नहीं उठता। प्रसपा अपने दम पर 2022 में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने के लिये कमर कस चुकी है।

पिछले लोकसभा चुनाव में पार्टी का खाता तक नहीं खुलने के सवाल पर उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय प्रसपा को अस्तित्व में आये कुछ ही समय हुआ था। चुनाव से एक महीना पहले चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ। इसके बावजूद पार्टी ने 11 राज्यों में चुनाव लड़ने की हिम्मत दिखायी। इस चुनाव के जरिये सभी प्रमुख दलों को प्रसपा की ताकत का अंदाज हो गया।

प्रसपा अध्यक्ष ने कहा “ 2022 के चुनाव के लिये हमारा पहला लक्ष्य संगठनात्मक ढांचे को और मजबूत करना होगा । इस दिशा में हमने काम करना शुरू भी कर दिया है। ”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुये श्री यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री की ईमानदारी और निष्ठा पर सवाल उठाने का कोई सवाल नहीं उठता लेकिन उनके मंत्री और अफसर एयरकंडीशन कमरों से बाहर निकलना ही नहीं चाहते। इसलिये प्रदेश में भ्रष्टाचार पहले के मुकाबले और बढ गया है।

More News
जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

जनता की संपत्ति हड़पने से पहले विपक्ष का मोदी से निपटना पड़ेगा: मोदी

25 Apr 2024 | 5:08 PM

आगरा, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और इंडिया समूह पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग जनता की संपत्ति हड़पने की साजिश रच रहे हैं। उनकी योजना है कि विरासत टैक्स लगाकर जनता की आधी संपत्ति पर कब्जा कर लिया जाए। ऐसा कोई भी पाप करने से पहले उनको मोदी से निपटना पड़ेगा।

see more..
image