Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धार्मिक भेदभाव के कारण पड़ोसी देशों से आए लोगों को नागरिकता देंगे : माधव

धार्मिक भेदभाव के कारण पड़ोसी देशों से आए लोगों को नागरिकता देंगे : माधव

गुवाहाटी, 21 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने कहा है कि धार्मिक भेदभाव होने के कारण पड़ोसी देशों से भारत आये लोगों को भारतीय नागरिकता दी जायेगी।

श्री माधव ने सिलचर के पूर्व विधायक दिवंगत बिमोलंग्शू रॉय के 81वें जन्मदिन के मौके पर एक कार्यक्रम के दौरान यह बातें कही।

भाजपा महासचिव ने कहा, “भारत में 1951 में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) पूरा किया गया लेकिन असम में इसे पूरा होने में 70 साल लग गए। राज्य में 19 लाख लोगों के नाम एनआरसी से बाहर है और इसमें छोटी तथा बड़ी गलतियां हुई हैं जिसके लिए इसे दोबारा जांचने की जरूरत है। हमारी पार्टी का मानना है कि इस लिस्ट में सभी भारतीयों को नाम शामिल होने चाहिए।”

हिंदू बंगालियों के नाम एनआरसी में शामिल नहीं होने को लेकर उन्होंने कहा, “इसमें चिंता की कोई बात नहीं है। यह हमारी सरकार की जिम्मेदारी है कि पड़ोसी देशों से आए पीड़ित परिवारों को सुरक्षा मुहैया कराए जाए।”

श्री माधव ने कहा, “हमने जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया जो गलत कानून के कारण भारत में स्वतंत्र हो कर सांस नहीं ले पा रहे थे और अब हम जल्द ही उन लोगों के लिए जिन्हें बंटवारे के बाद काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा उनके लिए राष्ट्रीय नागरिकता संसोधन विधेयक भी पास कराएंगे।”

शोभित.श्रवण

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image