Friday, Mar 29 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सत्ता में आने पर 18 साल से अधिक उम्र की छात्रा को देगे ई-स्कूटर: कांग्रेस

सत्ता में आने पर 18 साल से अधिक उम्र की छात्रा को देगे ई-स्कूटर: कांग्रेस

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) तेलंगाना कांग्रेस ने सोमवार को पांच सूत्रीय 'हैदराबाद युवा घोषणापत्र' जारी करते हुए कहा कि राज्य में सत्ता में आने पर युवा महिला सशक्तिकरण के तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी छात्राओं इलेक्ट्रिक स्कूटर उपलब्ध कराये जायेंगे

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की उपस्थिति में युवा संघर्ष सभा में पार्टी यह घोषणा करते हुए कहा कि अगले चुनाव में सत्ता में आने पर पार्टी बेरोजगार युवा को चार हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगी। जब तक उन्हें रोजगार या आजीविका के अवसर प्रदान नहीं किए जाते हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी तेलंगाना आंदोलन अपने प्राणों की आहुति देने वाले युवक और युवतियों को शहीद का दर्जा देंगी और उनके परिवार के सदस्यों में से एक को माता, पिता तथा पत्नी को 25 हजार रुपये मासिक पेंशन के अलावा सरकारी नौकरी दी जाएगी।

पार्टी ने वादा किया कि आंदोलन में भाग लेने वाले युवाओं के खिलाफ दायर सभी मामलों को वापस लिया जाएगा और दो जून को उन्हें तेलंगाना आंदोलन सेनानी का सरकारी पहचान पत्र दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी पहले वर्ष में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक के पदों सहित दो लाख सरकारी नौकरी रिक्तियों को भरा जाएगा।

राम

वार्ता

More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image