Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:22 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


केंद्र का सहयोग मिला तो अगले 5 से 7 वर्षों में झारखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे : हेमंत सोरेन

केंद्र का सहयोग मिला तो अगले 5 से 7 वर्षों में झारखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे  : हेमंत सोरेन

देवघर , 12 जुलाई (वार्ता)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बाबा नगरी देवघर से 16 हज़ार 8 सौ 35 करोड़ रुपए की 25 महत्वपूर्ण परियोजनाओं की सौगात झारखंड को दी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने कहा कि आज जिन विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास हुआ है , उससे राज्य के विकास को निश्चित तौर पर नई दिशा मिलेगी । ये योजनाएं झारखंड के लिए मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने कहा कि विकास में सड़कों का अहम रोल होता है। चाहे वह रोड कनेक्टिविटी हो या फिर हवाई अथवा जलमार्ग। यह कनेक्टिविटी जितनी तेजी से बढ़ेगी, राज्य के विकास को तेजी मिलेगी। मुख्यमंत्री ने साहिबगंज जलमार्ग के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो सपना हम देखते हैं और जब वह पूरा होता है तो काफी खुशी मिलती है। आज देवघर एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने का सपना साकार हो रहा है ।लेकिन, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि इसके निर्माण में मजदूरों का अहम योगदान रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देवघर एयरपोर्ट के निर्माण में तीन सौ रैयतों ने अपनी जमीन दी है । इस वजह से जो विस्थापित हुए हैं और आज जब यह एयरपोर्ट राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा है तो उन सभी का हम शुक्रिया अदा करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के विकास में शुरू से ही झारखंड का अहम योगदान रहा है । खनिजों के साथ-साथ यहां के मजदूर देश के विभिन्न हिस्सों में अपनी मेहनत और सेवा की बदौलत विकास का नया पैमाना गढ़ रहे हैं। अगर केंद्र सरकार का सहयोग मिला तो अगले 5 से 7 वर्षों में झारखंड को देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के सपने को सरकार करेंगे।

विनय

वार्ता

image