Friday, Mar 29 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख करेंगे: किरीट सोमैया

महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ उच्च न्यायालय का रुख करेंगे: किरीट सोमैया

पुणे, 20 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र के सातारा जिले के कराड रेलवे स्टेशन पर सोमवार को हिरासत में लिए गए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि वह इस घटना को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएंगे।

श्री सोमैया ने कराड में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आदेश पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा,“ पुलिस ने रविवार को मुझे छह घंटे के लिए नजरबंद कर दिया। जब मैंने आदेश को चुनौती दी, तो मुझे आदेश दिखाने वाला पुलिस अधिकारी मौके से भाग गया। बाद में मैं समझ गया कि जो आदेश मुझे दिखाया गया था, वह जाली था।”

उन्होंने कहा, “अब मुझे कराड पुलिस से एक आदेश मिला जिसमें कहा गया था कि मुझे मुंबई छोड़ने के लिए अनुमति नहीं है। जिस तरह से आदेश का फर्जीवाड़ा किया गया। श्री ठाकरे और राज्य के गृह मंत्री इस आदेश की जिम्मेदारी लेंगे क्या।”

उन्होंने कहा,“ मुझे कोल्हापुर नहीं जाने दिया। यह मेरे मौलिक अधिकार के खिलाफ है। मैं महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ बंबई उच्च न्यायालय जाऊंगा।”

श्री सोमैया को सातारा जिले में सोमवार को तड़के जब वह ट्रेन से जिले की यात्रा कर रहे थे, हिरासत में लिया गया। उनके कोल्हापुर दौरे के बाद जिलाधिकारी ने निषेधाज्ञा और धारा 144 लगा दी, 20 और 21 सितंबर को भीड़ के एकत्र होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया।

भाजपा नेता ने रविवार को आरोप लगाया था कि उन्हें मुंबई में उनके आवास पर हिरासत में रखा गया है। श्री सोमैया श्री हसन मुश्रिफ की संपत्तियों की पड़ताल के लिए दौरा करना चाहते थे, जिसके बारे में उन्होंने दावा कि वहां भ्रष्टाचार हुआ है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image