Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
खेल


सरकार के निर्देश पर ही विश्व कप में पाकिस्तान से खेलेंगे : चौहान

सरकार के निर्देश पर ही विश्व कप में पाकिस्तान से खेलेंगे : चौहान

लखनऊ, 20 फरवरी (वार्ता) पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा है कि भारत को सरकार के निर्देश के बाद ही विश्व कप में पाकिस्तान के साथ अपना मुकाबला खेलना चाहिए।

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमले के बाद देशभर में यह मांग उठ रही है कि भारत को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के साथ अपना मुकाबला नहीं खेलना चाहिए।

चौहान ने इस संदर्भ में बुधवार को यूनीवार्ता से कहा, “कोई भी फैसला केंद्र सरकार को करना है। यदि सरकार मना करती है तो भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए। लेकिन यदि सरकार ऐसा कोई फैसला नहीं करती है तो भारत को विश्व कप में पाकिस्तान से खेलना चाहिए।”

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, “विश्व कप चार साल में एक बार आता है और इसके अपने प्रोटोकॉल हैं। यदि भारत विश्व कप में पाकिस्तान से अपना मैच नहीं खेलता है तो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) उस पर प्रतिबंध भी लगा सकता है।”

चौहान ने कहा, “यह कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं है यह विश्व कप है। यदि यह भारत और पाकिस्तान की द्विपक्षीय सीरीज का मामला होता तो मैं पाकिस्तान के साथ खेलने से साफ मना कर देता लेकिन विश्व कप किसी तीसरे देश में हो रहा है इसलिए हमें आईसीसी के प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए।”

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image