Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य


शिवाजी की तरह देश-समाज की सेवा करूंगा - शिवराज

शिवाजी की तरह देश-समाज की सेवा करूंगा - शिवराज

बालाघाट, 19 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज लोगों से आशीर्वाद मांगते हुए कहा कि वे शिवाजी महाराज की तरह प्रदेश के गरीबों, किसानों और अंतिम छोर पर खड़े व्यक्तियों की सेवा करेंगे।

श्री चौहान ने यह बात जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान बालाघाट जिले के भानेगांव में शिवाजी प्रतिमा के समीप आयोजित जनसभा में कही। उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज को समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के लिए संघर्ष की प्रेरणा उनकी मां जीजाबाई से मिली थी। उन्हें (श्री चौहान को) इसकी प्रेरणा पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों से संस्कारित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मिली है, जो उनकी मां है।

इससे पहले मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा बुधवार को बालाघाट जिले में पहुंची। यात्रा की शुरुआत मलाजखंड से हुई। यहां के प्रगति मैदान पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आपने कांग्रेस को मौका दिया, लेकिन उसने क्षेत्र के विकास के लिए कुछ नहीं किया। इस बार भाजपा को अपना आशीर्वाद दीजिए, हम काम करके दिखाएंगे।

लांजी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने फिर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने अपने शासन में गरीबी हटाने के लिए सिर्फ नारे दिए, काम नहीं किया। श्रीमती इंदिरा गांधी से लेकर श्री राजीव गांधी तक की सरकारें नारे देती रहीं, गरीबी नहीं हटा पाईं।

सं सुधीर

वार्ता

image