Friday, Apr 26 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकार बनते ही वादों पर काम शुरु कर देंगे : राहुल

सरकार बनते ही वादों पर काम शुरु कर देंगे : राहुल

बेंगलुरु 08 मई (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि यदि कर्नाटक में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो कांग्रेस ने लोगों से जो वादे किये हैं उन पर तत्काल अमल शुरु हो जाएगा।

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर श्री गांधी के कर्नाटक में एक जनसभा में आज दिये भाषण को उद्धृत करते हुए कहा कि हम सिर्फ वादे नहीं करते हैं बल्कि जो बोलते हैं वह करना शुरु कर देते हैं। उन्होंने कहा, “कर्नाटक में जैसे ही सरकार का गठन होगा, हम कर्नाटक के लोगों का बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने के लिए उनसे किये अपने सभी पांचों वादों पर काम शुरु कर देंगे।”

कांग्रेस नेता बाद में यहां एक लोकल बस में सफर करते हुए बस में बैठी कर्नाटक की महिलाओं से बातचीत करते हुए कहा “हम अपनी पांच योजनाओं के माध्यम से कर्नाटक में महिलाओं के जीवन में सुधार के लिए काम करेंगे।”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी हमला किया और कहा, “मोदी जी खुद को माटी का सपूत कहने और वोट पाने की गुहार लगाने से पहले कृपया यह भी बताएं कि आपने कर्नाटक के लोगों के लिए काम क्या किया है। मैं कर्नाटक में इसलिए खड़ा हूं क्योंकि मेरा काम बोलता है।”

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “कर्नाटक में भ्रष्टाचार और लूट को बंद करवाओ।एक ऐसी सरकार लाओ, जिस पर आपको गर्व हो। कर्नाटक में कांग्रेस आ रही है और हमने कर्नाटक के लोगों के बेहतर भविष्य के रास्ते का खाका तैयार कर लिया है।”

पार्टी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर श्रीमती वाड्रा के हवाले प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह पर हमला करते हुए कहा “हमने बार-बार प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों और अन्य भाजपा नेताओं से कहा- मुद्दे पर आओ, लेकिन एक भी बार वे मुद्दे पर नहीं आए। किसी भी भाजपा नेता ने नहीं बताया कि साढ़े तीन सालों में उन्होंने कर्नाटक के लिए क्या किया, कितने रोजगार दिए, कितना विकास किया।”

इससे पहले राहुल गांधी ने आज शहर के कनिंघम रोड स्थित कैफे कॉफी डे आउटलेट का दौरा किया।

श्री राहुल आउटलेट से बाहर निकलकर बीएमटीसी बस स्टॉप पर कॉलेज जाने वाली और कामकाजी महिलाओं के एक समूह से मुलाकात की और उनसे बात की।

इसके बाद श्री राहुल महिलाओं के साथ बीएमटीसी की एक बस में सवार हुए और उनसे कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों के बारे में बात की।

उन्होंने विशेष रूप से बीएमटीसी और केएसआरटीसी बसों में सभी महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की बात कही। उन्होंने उनसे गृहलक्ष्मी (घर की महिला मुखिया को 2000 रुपये) गारंटी के बारे में भी बताया।

महिलाओं ने श्री राहुल को परिवहन के मुद्दों के बारे में बताया और कहा कि मूल्य वृद्धि उनके बजट को कैसे प्रभावित कर रही है। इसके बाद श्री राहुल लिंगराजपुरम में बस से उतरे जहां उन्होंने फिर से बस स्टॉप पर महिलाओं से बात की।

अभिनव.जांगिड़.संजय

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image