Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:04 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


असामाजिक तत्वों एवं कानून को बंधक बनाने वालों से सख्ती से निपटेंगे:योगी

असामाजिक तत्वों एवं कानून को बंधक बनाने वालों से सख्ती से निपटेंगे:योगी

शामली,01 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असामाजिक तत्वों एवं कानून को बंधक बनाने वालों से सरकार सख्ती से निपटेंगी।

श्री योगी रविवार को यहां पुलिस लाइन के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार में व्यापारियों का नहीं बल्कि अपराधियों का पलायन हो रहा है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकार में लोग अपने त्यौहार मनाने से भी कतराते थे, लेकिन आज कानून के दायरे में रहकर किसी भी धर्म का व्यक्ति अपने त्यौहार मना सकता है।

उन्होंने मंच से असामाजिक तत्वों को भी कडी चेतावनी देते हुए कहा कि कानून को बंधक बनाकर अराजकता फैलाने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जहां विरोध के नाम पर तोडफोड व आगजनी करने वालों से ही नुकसान की वसूली की जा रही है। कानून के साथ मनमानी करने वालों को सरकार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश पहला ऐसा राज्य है जिसमें तोडफोड, आगजनी से हुए नुकसान की भरपाई उन्हीं लोगों से की जा रही है जो इसके लिए जिम्मेदार है। जनहित से खिलवाड करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि बदमाश या तो प्रदेश छोडकर भाग गए हैं या फिर जेलों में ठूंस दिए गए हैं। उनकी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी कडे कदम उठाए हैं, महिलाएं अब बिना किसी डर के अपने घरों से बाहर निकल सकती हैं चाहे दिन हो या रात, महिलाएं प्रदेश में पूरी तरह सुरक्षित है।

श्री योगी ने कहा कि एक दशक पूर्व सात जिलों की घोषणा हो चुकी थी लेकिन पिछली सरकारों ने उन जिलों को कोई सुविधा उपलब्ध नहीं करायी, यहां तक कि डीएम-एसपी के कार्यालय तक नहीं बने थे, हमारी सरकार ने प्राथमिकता के आधार पर इन जिलों में न केवल भरपूर विकास कराया बल्कि कार्यालयों के लिए बजट भी उपलब्ध कराया। इतना ही नहीं पुलिस को उच्च तकनीक के अत्याधुनिक हथियारों से लैस किया। उन्होंने कहा कि सरकार कैराना को लेकर बेहद गंभीर है और जल्द ही यहां पीएसी वाहिनी की स्थापना कर दी जाएगी। उन्होंने भूमि के बैनामे की प्रक्रिया भी जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहाकि उनकी सरकार ने पुलिस भर्ती में भी पूरी पारदर्शिता बरती है, इन भर्ती में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी युवतियां की हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो अंडर ट्रेनिंग महिला पुलिसकर्मी हैं वे अपनी तैनाती के दौरान महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों पर कडी कार्रवाई करेंगी। उनकी सरकार ने युवाओं को रोजगार से जोडा है, स्वास्थ्य क्षेत्र में कई क्रांतिकारी परिवर्तन किए हैं। पहली सरकारों ने 69 सालों में 12 मेडिकल कालेज खोले हैं जबकि हमारी सरकार ने तीन सालों में 29 नए राजकीय मेडिकल कालेजों की स्थापना करायी है।

सं त्यागी

जारी वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image