Thursday, Apr 18 2024 | Time 06:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शिक्षक चुनाव में एकजुट होकर दिलायेंगे सपा को जीत:डॉ़ मानसिंह

शिक्षक चुनाव में एकजुट होकर दिलायेंगे सपा को जीत:डॉ़ मानसिंह

झांसी 06 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी में इलाहाबाद झांसी स्नातक विधायक एवं समाजवादी पार्टी शिक्षक सभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मानसिंह यादव ने बुधवार को दावा किया कि आगामी विधानसभा चुनाव में शिक्षक एकजुट होकर समाजवादी पार्टी को जीत दिलायेंगे।

यहां सिंचाई विभाग रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए डॉ़ सिंह ने कहा कि सपा सरकार बनते ही शिक्षामित्रों को बहाल किया जायेगा। वर्तमान में गुरुओं की भूमिका निःसंदेह महत्वपूर्ण हो गई है, जब समाज में चंद सांप्रदायिक और विघटन कारी ताकतों ने समाज की एकता, भाईचारा में जहर घोल कर मानवता और सद्भाव के सामने चुनौती खड़ी है। आज संवाद से समाधान की ओर कार्यक्रम की आवश्यकता है, क्योंकि वर्तमान भाजपा सरकार बदले की भावना से कार्य कर रही है।

यह सरकार किसानो के पेट पर लात मारकर उन्हें कमजोर करने का कार्य कर रही है। 01 लाख 76 हजार शिक्षा मित्रों को जो समाजवादी सरकार मे समायोजित कर 40 हजार रूपये मानदेय देने का कार्य किया। भाजपा ने सत्ता में आते ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखाकर कानूनी दांव पेंच में उलझा कर रख दिया, जबकि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश है कि समान कार्य के लिए समान वेतन। उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्रों को पुनः 10 हज़ार रूपये के मानदेय पर करके ये सरकार ने उन्हें परेशान होने पर मजबूर कर दिया, हजारों शिक्षा मित्रों ने आत्महत्या कर चुके है और एक ये कहा जाये कि भाजपा सरकार की कुनितियां है दूरदर्शिता है जिनके कारण छोटे - छोटे बच्चे अनाथ हुए लेकिन ये सरकार नहीं जागी। उन्होंने कहा कि सपा सरकार में वित्तविहीन शिक्षको को 200 करोड़ का बजट पास करके उन्हें मानदेय देने का कार्य किया।

शिक्षा मित्र अनुदेशक व वित्तविहीन शिक्षक वर्ष 2022 में एकजुट होकर सपा की सरकार बनाने में कोई कसर नही छोड़ेंगे। इस मौके पर पूर्व एमएलसी श्याम सुन्दर सिंह यादव, पूर्व एम एल सी तिलक अहिरवार, ज़िलाध्यक्ष महेश कश्यप, दान बहादुर सिंह, के के सिंह यादव, वीरेन्द्र प्रताप सिहं वीरू भैया, विजय यादव, लखन लाल मास्टर, आरिफ खान राहुल जाटव, शैलजा तिवारी, आदित्य प्रताप सिहं मौजूद रहे।

सोनिया

वार्ता

More News
राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

राम विरोधी है इंडिया समूह : केशव

17 Apr 2024 | 11:21 PM

लखनऊ 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव प्रो रामगोपाल यादव के राम मंदिर पर दिये गये बयान पर पलटवार करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया कि पूरा का पूरा इंडिया समूह भगवान राम की विरोधी है।

see more..
देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

देश विकास‌वाद के रास्ते पर है चल पड़ा है: मेनका

17 Apr 2024 | 11:18 PM

सुलतानपुर, 17 अप्रैल(वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुल्तानपुर की सांसद मेनका गांधी ने आज कहा कि देश जातिवाद से निकलकर विकास‌वाद के रास्ते पर चल पड़ा है।

see more..
विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

विश्वासघात तो जयंत चौधरी ने किया: अखिलेश

17 Apr 2024 | 11:14 PM

मुरादाबाद, 17 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय लोकदल ( रालोद) अध्यक्ष जयंत चौधरी पर पलटवार करते हुए कहा कि उन्होने किसानो के मसीहा चौधरी चरण सिंह की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए जयंत चौधरी को राज्यसभा की सीट दी मगर उन्होने इसके बदले उन्हे क्या सिला दिया है, यह सब जानते हैं।

see more..
image