Thursday, Jul 18 2019 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हवाई हमले में आईएस के दो आतंकवादी मारे गए
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
दुनिया


गरीबों और मजलूमों के लिए काम करेंगे: इमरान

गरीबों और मजलूमों के लिए काम करेंगे: इमरान

इस्लामाबाद 26 जुलाई(वार्ता) पाकिस्तान के आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने देश की आर्थिक स्थिति सुधारने को अपनी पहली चुनौती बताते हुए कहा है कि वह ऐसी सरकार के हिमायती हैं जो गरीब, किसान, मजदूर और कमजोर तबके के लिए काम करे।

पाकिस्तान की राष्ट्रीय असेम्बली के लिए बुधवार को हुए चुनाव के नतीजों/रुझानों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद देश के नाम गुरुवार को अपने पहले संदेश में श्री खान ने कश्मीर सहित विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी। क्रिकेटर से राजनेता बने श्री खान ने कहा कि 22 साल पहले जिस काम को करने का बीड़ा उन्होंने उठाया था वह मौका अब मिला है।

उन्होंने कहा, “मैं राजनीति में इसलिए उतरा था क्योंकि हमारा मुल्क ऊपर जाने के बजाय नीचे आने लगा था। मैं पाकिस्तान को एक ऐसा मुल्क बनाना चाहता था जैसा हमारे लीडर मोहम्मद अली जिन्ना चाहते थे।” चुनाव में धांधलियों के आरोपों को खारिज करते हुए श्री खान ने कहा कि वह जांच के लिए तैयार हैं।

पीटीआई अध्यक्ष ने कहा कि 22 सालों की मेहनत रंग लाई। इस अवधि में मुल्क ने बहुत उतार-चढ़ाव देखे। चुनाव में बलूचिस्तान में मिले समर्थन का विशेष रूप से शुक्रिया अदा करते हुए श्री खान ने कहा कि 2018 का चुनाव ऐतिहासिक है और उन्हें अपना घोषणापत्र लागू करने का मौका मिलेगा।

विदेशों में बसे पाकिस्तानी नागरिकों से देश को सशक्त बनाने में योगदान की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि वह ऐसा पाकिस्तान बनाना चाहते हैं, जहां गरीबी नहीं हो और सरकार की नीतियां मजदूर, गरीब, किसान और कमजोर तबके के हित में बनें।

मिश्रा/ सुरेश

जारी वार्ता

More News
पाकिस्तान ने फिर फर्जीवाड़ा किया तो उस पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध: साल्वे

पाकिस्तान ने फिर फर्जीवाड़ा किया तो उस पर लग सकते हैं अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध: साल्वे

17 Jul 2019 | 11:49 PM

लंदन 17 जुलाई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में कुलभूषण जाधव का मुकदमा लड़ने वाले भारत के जाने-माने वकील हरीश साल्वे ने बुधवार को पाकिस्तान को चेतावनी दी कि अगर उसने श्री जाधव के मामले में फिर कोई फर्जीवाड़ा करने की कोशिश की तो उसे दोबारा अंतरराष्ट्रीय अदालत में घसीटा जाएगा तथा उस पर अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध भी लगाये जा सकते हैं।

see more..
कुलभूषण जाधव से जुड़ों मामलों पर एक नजर

कुलभूषण जाधव से जुड़ों मामलों पर एक नजर

17 Jul 2019 | 11:09 PM

हेग 17 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच अंतरराष्ट्रीय न्यायालय और राजनयिक स्तर पर चले घटनाक्रम इस प्रकार है:

see more..
image