Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:00 Hrs(IST)
image
खेल


विलियम्सन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

विलियम्सन बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

लंदन, 15 जुलाई (वार्ता) न्यूजीलैंड पहली बार आईसीसी विश्व कप का खिताब नहीं जीत पाया लेकिन उसके कप्तान केन विलियम्सन ने विश्व कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

सांसें रोक देने वाले फाइनल में रविवार को इंग्लैंड के हाथों कीवी टीम को पराजय का सामना करना पड़ा लेकिन टूर्नामेंट में 578 रन बनाने वाले उसके कप्तान विलियम्सन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया। विलियम्सन को यह पुरस्कार क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने प्रदान किया।

कीवी कप्तान से पहले सात अन्य खिलाड़ियों को यह पुरस्कार मिल चुका है। वर्ष 1992 के विश्वकप में न्यूजीलैंड के मार्टिन क्रो, 1996 में श्रीलंका के सनत जयसूर्या, 1999 में दक्षिण अफ्रीका के लांस क्लूज़नर, 2003 में भारत के सचिन तेंदुलकर, 2007 में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा, 2011 में भारत के युवराज सिंह और 2015 में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट में चुना गया था।

न्यूजीलैंड के कप्तान विलियम्सन के अलावा भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर भी इस पुरस्कार की रेस में शामिल थे। लेकिन विलियम्सन को उनकी टीम के फाइनल में पहुंचने का फायदा मिला और उन्होंने यह खिताब हासिल किया।

इससे पहले विलियम्सन ने फाइनल में अपना पहला रन बनाने के साथ ही नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया। विलियम्सन इस तरह एक विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। विलियम्सन ने फाइनल में 30 रन की पारी खेली। उनके इस विश्वकप में 10 मैचों से कुल 578 रन हो गए और उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान माहेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है। विलियम्सन कप्तान के तौर पर फाइनल से पहले एक विश्वकप में सर्वाधिक रनों के मामले में जयवर्धने की बराबरी पर थे।

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image