Friday, Mar 29 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
खेल


विलियम्सन रहेंगे कप्तान,वार्नर की वापसी से उत्साह में हैदराबाद

विलियम्सन रहेंगे कप्तान,वार्नर की वापसी से उत्साह में हैदराबाद

हैदराबाद, 20 मार्च (वार्ता) दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनरों में से एक ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर की वापसी से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक नए उत्साह में आ गयी है जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन इस सत्र में भी हैदराबाद की कप्तानी संभालेंगे।

वार्नर पिछले साल दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग के मामले में फंस गए थे जिससे उन पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का प्रतिबन्ध लगा दिया था। इस प्रतिबन्ध के कारण वार्नर को आईपीएल के पिछले सत्र से बाहर होना पड़ा था।

वार्नर पर लगा प्रतिबन्ध 28 मार्च को समाप्त हो रहा है लेकिन वह पहले ही मैच से अपनी टीम के लिए उपलब्ध रहेंगे। उनका प्रतिबन्ध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए है और वह अपनी टीम के 24 मार्च के पहले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वार्नर की वापसी से टीम एक नए उत्साह में आ गयी है। वार्नर भी आईपीएल में उतरने के लिए बेताब हैं जिससे उनकी विश्व कप टीम में वापसी का रास्ता साफ़ होगा।

अपने मेंटर वीवीएस लक्ष्मण, मुख्य कोच टॉम मूडी और गेंदबाजी कोच मुथैया मुरलीधरन की उपस्थिति में हैदराबाद उर्फ़ ऑरेंज आर्मी ने आईपीएल के 12वें सत्र के लिए आत्मविश्वास दिखाया है। टीम ने नये खिलाड़ी मार्टिन गुप्तिल, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, अभिषेक शर्मा और शाहबाज नदीम जैसे बेहतरीन खिलाड़ियों को लेकर अपनी मजबूती को दोहराया है।

हैदराबाद का 2013 में शानदार प्रदर्शन रहा था, 2016 में यह चैंपियन बनी और 2018 में फाइनिलस्ट रही। अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइन-अप के साथ यह टीम दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाने के तैयार है।

केन विलियम्सन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, युसुफ पठान, शाकिब अल हसन और राशिद खान जैसे शानदार खिलाड़ियों की उपस्थिति के साथ और डेविड वार्नर की वापसी से टीम का उत्साह बढ़ेगा।

टीम में 23 खिलाड़ी हैं जो भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभा के अच्छे मिश्रण के साथ युवा और अनुभव का सही संतुलन है। ऑरेंज आर्मी 24 मार्च को ईडन गार्डन, कोलकाता में कोलकाता नाईटराइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी। राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद टीम का घरेलू मैदान रहेगा।

विलियम्सन टीम की बागडोर संभालेंगे। टीम के कोच मूडी ने कहा, “हमारा दल काफी संतुलित है। पिछले सत्र में हमारा प्रदर्शन शानदार रहा था और हमें उम्मीद है कि इस सत्र में भी खिलाड़ी वैसा ही प्रदर्शन करेंगे। विलियम्सन के नेतृत्व में टीम के पास खिताब जीतने की क्षमता है।”

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image