Friday, Apr 19 2024 | Time 11:26 Hrs(IST)
image
खेल


नंबर एक खिलाड़ी हालेप भी बाहर

नंबर एक खिलाड़ी हालेप भी बाहर

लंदन, 07 जुलाई (वार्ता) गत चैंपियन स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा के बाहर होने के बाद खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रहीं दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड रोमानिया की सिमोना हालेप भी उलटफेर का शिकार होकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के तीसरे दौर में शनिवार को बाहर हो गयीं।

महिला वर्ग में हालेप को ताइपे की सू वेई सीह ने दो घंटे 20 मिनट 3-6 6-4 7-5 से हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की और चौथे दौर में स्थान बना लिया। फ्रेंच ओपन चैंपियन हालेप का इस हार के साथ विम्बलडन जीतने का सपना टूट गया।

हालेप पिछले दो साल क्वार्टरफाइनल में बाहर हुई थीं जबकि 2014 में वह सेमीफाइनल तक पहुंची थीं। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर तक पहुंचने वाली सीह पहली बार विम्बलडन के चौथे दौर तक पहुंची हैं। पिछले दो वर्ष वह पहले ही दौर में बाहर हो गयी थीं।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और दूसरी वरीयता प्राप्त नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के 19 साल के एलेक्स डी मिनौर को टेनिस का पाठ पढ़ाते हुए तीसरे दौर में दो घंटे दो मिनट में 6-1 6-2 6-4 से बेहद आसान जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया का युवा खिलाड़ी यह मैच तो हार गया लेकिन उसके लिए यह मैच सीखने वाला मैच बन गया।

राज

जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image