Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरू पर जीत पहुंचाएगी बागान को टॉप थ्री में

बेंगलुरू पर जीत पहुंचाएगी बागान को टॉप थ्री में

फातोरदा, 14 जनवरी (वार्ता) एटीके मोहन बागान तालिका की शीर्ष तीन टीमों के बीच स्थान बनाने की उम्मीद के साथ शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी बेंगलुरू एफसी का सामना करेगा।

मोहन बागान इस समय 15 अंकों के साथ तालिका में पांचवें स्थान पर है लेकिन उसने अब तक मात्र नौ मैच खेले हैं। कल यहां स्थित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में जीत ग्रीन एंड महरून ब्रिगेड को शीर्षस्थ केरला ब्लास्टर्स के करीब ले आएगी, जिसके 11 मैचों में 20 अंक हैं। शीर्ष चार स्थानों में विराजमान सभी टीमें 11 मैच खेल चुकी हैं। लिहाजा, बागान के पास उनको पछाड़ने का सुनहरा अवसर हैं।

स्पेनिश कोच जुआन फेर्रांडो की देखरेख में ग्रीन एंड महरून ब्रिगेड सीजन में खराब शुरुआत से उबरकर लय हासिल कर चुकी है। ये टीम पिछले पांच मैचों से अपराजित चल रही है और पिछले मुकाबले में उसे हैदराबाद एफसी से ड्रा खेलना पड़ा था। लेकिन फेर्रांडो की बड़ी चिंता हुगो बाउमौस की अनुपलब्धता है। बाउमौस को पिछले मैच में लगातार चौथा येलो कार्ड मिला था और वह आगामी मैच के लिए निलम्बित हैं।

इस सीजन बागान के हमलों में हुगो की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। वह इस सीजन खेले नौ मैचों में पांच गोल करने के अलावा तीन में असिस्ट कर चुके हैं। वह क्लब की ओर से सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं।

उधर, बेंगलुरू ने भी खराब शुरुआत के बाद फॉर्म हासिल कर ली है। ब्लूज भी पिछले पांच मैचों से अपराजित हैं। पिछले मैच में बेंगलुरू ने मुंबई सिटी एफसी को बड़े अंतर से हराया था। प्रिंस इबारा ने पिछले कुछ मैचों में मिले अवसरों को भुनाकर गोल स्कोरिंग को लेकर क्लीटन सिल्वा के ऊपर दबाव हटाया और यह बात कोच मार्को पेज्जैउओली के लिए प्रसन्नता की वजह होगा। कॉन्गो के स्ट्राइकर इस सीजन में चार गोल कर चुका है, जिनमें से तीन में रोशन सिंह नाओरेम ने सहायता प्रदान की। रोशन खुद भी इस सीजन गोल कर रहे हैं।

बेंगलुरू 11 मैचों में 13 अंक लेकर सातवें स्थान पर है और जीत उसे तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंचा देगी। दोनों टीमों के बीच खेला गया पिछला मैच 3-3 की बराबरी पर छूटा था।

राज

वार्ता

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image