Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
खेल


विंडीज़ ने तीन रन की रोमांचक जीत से की बराबरी

विंडीज़ ने तीन रन की रोमांचक जीत से की बराबरी

गयाना, 26 जुलाई (वार्ता) शिमरोन हेत्मयार (125) के आतिशी शतक और कप्तान जेसन होल्डर के बेहतरीन अंतिम ओवर की मदद से वेस्टइंडीज़ ने बंगलादेश को बेहद रोमांचक मुकाबले में मात्र तीन रन से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली।

वेस्टइंडीज़ ने बुधवार को खेले गये दूसरे वनडे में 49.3 ओवर में 271 रन बनाये जबकि बंगलादेश की टीम 50 ओवर में छह विकेट पर 268 रन पर ठिठक गयी। बंगलादेश को मात्र तीन रन से पराजय का सामना करना पड़ा और यह हार उसके लिये बेहद नजदीकी रही वरना तीन मैचों की सीरीज़ उसके हाथ लग जाती। सीरीज़ का फैसला तीसरे और निर्णायक मैच से होगा।

बंगलादेश के लिये तमीम इकबाल ने 54, शाकिब अल हसन ने 56, मुशफिकुर रहीम ने 68 और महमूदुल्लाह ने 39 रन बनाये। बंगलादेश ने 49वें ओवर की समाप्ति तक पांच विकेट पर 264 रन बना लिये थे और आखिरी छह गेंदों पर उसे जीत के लिये मात्र आठ रन की जरूरत थी।

मुशफिकुर 50वें ओवर की पहली गेंद पर वेस्टइंडीज़ के कप्तान जेसन होल्डर का शिकार बन गये। होल्डर ने इसके बाद शेष पांच गेंदों पर मोसादक हुसैन और मशरफे मुर्तजा को विजयी रन बनाने से रोक दिया। होल्डर ने 66 रन देकर एक विकेट लिया लेकिन उनका आखिरी ओवर मैच में निर्णायक साबित हुआ।

इससे पहले वेस्टइंडीज़ की पारी में हेत्मायर ने मात्र 93 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्के उड़ाते हुये 125 रन ठोके। वह आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर रनआउट हुये। लेकिन तब तक उन्होंने वेस्टइंडीज़ को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचा दिया था। यह उनका दूसरा शतक था। हेत्मायर काे मैन अाॅफ द मैच का पुरस्कार भी मिला।

सीरीज़ का अंतिम और निर्णायक मैच 28 जुलाई को बेसेटेर में खेला जाएगा।

 

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेेंदबाजी का फैसला किया

28 Mar 2024 | 7:24 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेेंदबाजी का फैसला किया।

see more..
गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के कोच पद से देंगे इस्तीफा

28 Mar 2024 | 7:20 PM

एडिलेड 28 मार्च (वार्ता) जेसन गिलेस्पी दक्षिण ऑस्ट्रेलिया और एडिलेड स्ट्राइकर्स के मुख्य कोच पद से जून के आखिर में इस्तीफा देंगे।

see more..
image