Friday, Apr 19 2024 | Time 09:05 Hrs(IST)
image
खेल


विंडीज़ 181 पर अॉल आउट,भारत ने फॉलोआन कराया

विंडीज़ 181 पर अॉल आउट,भारत ने फॉलोआन कराया

राजकोट, 06 अक्टूबर (वार्ता) ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (37 रन पर चार विकेट) की जबरदस्त गेंदबाज़ी के बाद वेस्टइंडीज़ की पहली पारी पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को 181 के स्कोर पर ही ढेर हो गयी जिसके बाद मेजबान भारतीय टीम ने उससे फॉलोऑन कराने का फैसला किया।

भारत ने पहली पारी में नौ विकेट पर 649 रन का बड़ा स्कोर बनाया था लेकिन वेस्टइंडीज़ की टीम पहली पारी में 48 ओवर पर ही 181 रन पर ऑल आउट हो गयी। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर खेले जा रहे मैच में वेस्टइंडीज़ की कल पारी की खराब शुरूआत रही और उसका ओपनिंग क्रम पूरी तरह विफल रहा और उसने 94 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिये।

सुबह वेस्टइंडीज़ के कल के नाबाद बल्लेबाज़ों रोस्टन चेज(27) और कीमो पॉल(13) ने अपनी पारियों को आगे बढ़ाया। चेज़ ने धैर्यपूर्ण रूप से रन बटोरे और 79 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि पॉल ने 49 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों के सहारे 47 रन बनाये और सातवें विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की। पॉल को उमेश यादव चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद चेज़ को अश्विन ने बोल्ड कर आठवां विकेट निकाला।

शर्मन लुईस खाता भी नहीं खोल सके और अश्विन ने उन्हें भी बोल्ड किया जबकि शैनन गैबरिएल एक रन पर अश्विन की गेंद पर रिषभ पंत को कैच दे बैठे जिसके साथ विंडीज़ पारी सिमट गयी। अनुभवी अश्विन ने 11 ओवर में 37 रन पर सर्वाधिक चार विकेट लिये जबकि मोहम्मद शमी को 22 रन पर दो विकेट मिले1 रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और उमेश को एक एक विकेट मिला।

वेस्टइंडीज़ की टीम भारत के स्कोर से 468 रन पीछे रहकर ऑल आउट हो गयी और उसे फाॅलोआन के लिये मजबूर होना पड़ा। विंडीज़ की टीम ने फिर लंच तक एक विकेट पर 33 रन बना लिये हैं। बल्लेबाज़ कीरोन पावेल 21 और शाई होप 0 पर नाबाद हैं। कप्तान कार्लाेस ब्रेथवेट 10 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर पृथ्वी साव को कैच देकर पवेलियन लौट गये।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image