Tuesday, Apr 16 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
खेल


टी20 विश्व कप जीतना मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी : रबादा

टी20 विश्व कप जीतना मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी : रबादा

दुबई, 18 अक्टूबर (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने कहा है कि टी20 विश्व कप जीतना उनके क्रिकेट करियर के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी।

रबादा ने एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा, "विश्व कप जीतना बहुत विशेष होगा। शत प्रतिशत यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी खेल उपलब्धि होगी। यह साउथ अफ़्रीकी क्रिकेट के लिए भी एक बड़ा मौक़ा होगा, जिन्होंने अब तक आईसीसी का कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है।"

छह टी20 विश्व कप में चार बार दक्षिण अफ़्रीकी टीम नॉकआउट चरण तक भी नहीं पहुंच पाई है, वहीं 2009 और 2013 में टीम सेमीफ़ाइनल तक पहुंची थी। रबादा को आईसीसी टूर्नामेंट में अपने टीम के इतिहास के बारे में पता है लेकिन वह इसमें अधिक पड़ना नहीं चाहते हैं।

उन्होंने कहा, "अतीत में क्या हुआ, उसका बोझ लेकर ढोने और उसके बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है। मैं इसके बारे में अधिक बात करना भी नहीं चाहता। हमारे सामने अभी एक नए विश्व कप टूर्नामेंट की चुनौती है। हम बस उसके बारे में सोच रहे हैं।"

दक्षिण अफ़्रीका ने वेस्टइंडीज़, श्रीलंका और आयरलैंड को हराकर इस टूर्नामेंट के प्रमुख राउंड में प्रवेश किया है। हालांकि टीम अभी बदलाव के दौर से गुज़र रही है। उन्हें रबादा जैसे अनुभवी खिलाड़ी से ज़रूरत होगी कि वह टीम में युवा खिलाड़ियों के साथ अनुभव बांट सकें।

रबादा ने कहा, " यह ऐसा कुछ है, जिसे मुझे करना होगा। मैं इसे लेकर उत्सुक भी हूं।" रबादा को पता है कि विश्व चैंपियन होना क्या होता है। वह 2014 में दक्षिण अफ़्रीका के लिए अंडर-19 विश्व कप जीत चुके हैं। "अंडर-19 विश्व कप की यादें अब भी ताज़ा हैं। यह अच्छा होगा कि हम सीनियर टीम के साथ भी इसे दोहरा सकें।"

दक्षिण अफ़्रीका अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरूआत सोमवार को अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच से करेगी।

राज

वार्ता

More News
मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

मैक्सवेल ब्रेक लेकर स्वयं को करना चाहते थे तरोताजा

16 Apr 2024 | 6:05 PM

मुम्बई 16 अप्रैल (वार्ता) शारीरिक और मानसिक रूप से आराम की तलाश कर रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला इस बार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रन नहीं उगल रहा है और इसलिये स्वयं को तरोताजा करने लिए उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के खिलाफ मुकाबले में उनकी जगह किसी और को चुनने की मांग की थी।

see more..
छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

छक्के जड़ने में हैदराबाद के हैनरिक और चौकों में विराट है अव्वल

16 Apr 2024 | 6:05 PM

बेंगलुरु 16 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में छक्के लगाने में सनराइजर्स हैदराबाद के हैनरिक क्लासन ने सर्वाधिक 24 छक्के लगाये है वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली 35 चौके के साथ शीर्ष पर है।

see more..
image