Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना के कारण मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

कोरोना के कारण मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र स्थगित

भोपाल, 27 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा का सोमवार से प्रस्तावित तीन दिवसीय शीतकालीन सत्र कोरोना के कारण सर्वदलीय बैठक में विचार विमर्श के बाद स्थगित कर दिया गया।

देर शाम सामयिक अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा के सभापतित्व में हुयी सर्वदलीय बैठक में लिए गए निर्णय के आधार पर सत्र स्थगित किया गया है। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान, संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ भी मौजूद थे।

विधानसभा के कम से कम 60 अधिकारी कर्मचारी और कम से कम पांच विधायक सत्र के मद्देनजर करायी गयी कोरोना संबंधी जांच में संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सत्र स्थगित किया गया है।

बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री श्री मिश्रा ने मीडिया से कहा कि सबसे चर्चा के बाद सामयिक अध्यक्ष ने सत्र स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान जो महत्वपूर्ण विधेयक आने वाले थे, उनके संबंध में अध्यादेश लाए जाएंगे। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अब अगला सत्र 'बजट सत्र' ही होने की संभावना है।

नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने मीडिया से कहा कि विधायकों की ओर से प्राप्त सवालों के जवाब के संबंध में उन्होंने सुझाव दिया है कि विधायकों की समितियां बना दी जाएं और उनके समक्ष मंत्रियों की तरफ से संबंधित विधायकों के सवालों के जवाब आना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्ष की आवाज नहीं दबना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोविड पर नियंत्रण भी हमारी प्राथमिकता है।

विधानसभा के अधिकारियों कर्मचारियों और विधायकों की ऐहतियातन कोरोना संबंधी जांच के दौरान कम से कम 60 अधिकारी कर्मचारी और पांच विधायकों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पायी गयी है।

प्रशांत

वार्ता

image