Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


सुर साम्राज्ञी का आशीष दिली तमन्ना : सुगंधा

सुर साम्राज्ञी का आशीष दिली तमन्ना : सुगंधा

लखनऊ 06 जनवरी (वार्ता) टीवी रियलिटी शो सारेगामापा लिटिल चैंप्स की पिछले सीजन की विजेता सुगंधा दाते की दिली तमन्ना सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के पांव पखार कर आर्शीवाद लेने की है।

जीटीवी के चर्चित शो के आडिशन का प्रचार प्रसार करने आयी नन्ही गायिका ने सोमवार को यूनीवार्ता से कहा “ लिटिल चैंप्स का खिताब मिलना मेरे जीवन का अदभुद क्षण रहा। मैने इस टाइटिल को अपने गुरू आनंद सर को समर्पित किया है। उनकी प्रेरणा से मै आज इस मुकाम पर पहुंच पायी हूं। मेरे परिवार खासकर मां और बड़े भाई ने मेरा हर कदम पर साथ दिया।”

उन्होने कहा “ तमन्ना है कि एक बार स्वर कोकिला और सरस्वती के साक्षात स्वरूप लताजी के दर्शन हो जाये तो मेरा जीवन सफल हो जायेगा। उनका आर्शीवाद पाने की हसरत दिल में संजोये हुये हूं और ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि एक बार उस महान हस्ती के दर्शन हो जायें।”

मात्र छह साल की उम्र से शास्त्रीय संगीत का अभ्यास करने वाली सुगंधा ने कहा कि श्रेया घोसाल उनकी आदर्श है और उनके गीतों को सुनकर प्रेरणा मिलती हैं। वह खुश है कि महान गायिका से मुलाकात हुयी और मार्गदर्शन का अवसर मिला। सिने तारिका आलिया भट्ट और दीपिका पादुकोण की प्रशंसक सुगंधा ने कहा कि आलिया से उनकी हाल में हुयी मुलाकात बेहतरीन थी। बालीवुड के बादशाह शाहरूख खान से मिले दुलार को वह आज तक नहीं भूल सकी हैं।

नागपुर की मूल निवासी सुगंधा ने कहा “ संगीत की शुरूआती शिक्षा दीक्षा मां के निर्देशन में हुयी। मां संगीत शिक्षिका है,इसका फायदा भी उन्हे मिला। वर्ष 2013 में इंडियन आइडल जूनियर में पांचवे स्थान पर आने पर मेरा परिवार खुशी से फूला नहीं समा रहा था। मां के कहने पर पापा ने अपना ट्रांसफर मुबंई कराया और फिर आनंद सर की देखरेख में मैने कडा अभ्यास किया जिसका प्रतिफल मुझे चैंप्स के खिताब के तौर पर मिला। ”

छोटे पर्दे को रियलिटी शो की बाढ़ को लेकर नन्ही गायिका ने कहा “ यह सही है कि टीवी शो से मुझ जैसे नवोदित गायकों के लिये चुनौतियां बढ़ी है लेकिन यह भी सही है कि अवसरों में भी इजाफा हुआ है। प्रतिभा का आकलन करने के लिये देश के चुनिंदा हस्तियां मौजूद रहती है जिनसे गायिकी की बारीकियां हासिल करने में मदद मिलती है। ”

बाल गायकों की पहचान करने और उन्हें अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का मंच प्रदान करने की परंपरा को बढ़ाते हुए सारेगामापा रियलिटी शो एक बार फिर नन्हें प्रतिभाशाली गायकों की खोज कर रहा है जिसके तहत लखनऊ में नौ जनवरी को इस शो के ऑडिशन होंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
अपूर्वा अरोड़ा को सीरीज फैमिली आज कल के लिये मिली प्रशंसा

अपूर्वा अरोड़ा को सीरीज फैमिली आज कल के लिये मिली प्रशंसा

16 Apr 2024 | 3:59 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) अभिनेत्री अपूर्वा अरोड़ा को सीरीज फैमिली आज कल के लिये काफी प्रशंसा मिल रही है। फैमिली आज कल में अपूर्वा के मेहर के किरदार को काफी सराहना मिल रही है।अपने किरदार की चुनौतियों के बावजूद, अपूर्वा का प्रदर्शन चमकता है और दर्शकों और आलोचकों को समान रूप से मंत्रमुग्ध कर देता है।

see more..
सास ससुर बिना अंगना ना सोहे की शूटिंग शुरू

सास ससुर बिना अंगना ना सोहे की शूटिंग शुरू

16 Apr 2024 | 3:49 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता विक्रांत सिंह राजपूत और अभिनेत्री ऋचा दीक्षित की फिल्म सास ससुर बिना अंगना ना सोहे की शूटिंग शुरू हो गयी है।

see more..
अरविंद अकेला कल्लू और शिवानी सिंह का गाना पिस्टल रिलीज

अरविंद अकेला कल्लू और शिवानी सिंह का गाना पिस्टल रिलीज

16 Apr 2024 | 3:38 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के जानेमाने अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू और गायिका शिवानी सिंह का गाना पिस्टल रिलीज हो गया है।

see more..
यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज

यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज

16 Apr 2024 | 3:35 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) काजल राघवानी और गौरव झा स्टारर फिल्म यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज हो गया है। मैड्ज़ मूवीज प्रेजेंट और वर्ल्ड वाइड फिल्म प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी काजल राघवानी और गौरव झा स्टारर फिल्म यशोदा का नंदलाला का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म के निर्माता प्रदीप सिंह, समीर आफताब और प्रतीक सिंह हैं, जबकि निर्देशक राज किशोर प्रसाद (राजू) हैं। ट्रेलर इंटर 10 रंगीला के ऑफिशियल यूट्यूब से रिलीज हुआ है।

see more..
खेसारी लाल यादव की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ 07 जून को होगी रिलीज

खेसारी लाल यादव की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ 07 जून को होगी रिलीज

16 Apr 2024 | 3:32 PM

मुंबई, 16 अप्रैल (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव की बहुचर्चित भोजपुरी फिल्म ‘रंग दे बसंती’ 07 जून को रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता रौशन सिंह ने बताया कि सेंसर बोर्ड के प्रॉब्लम के बाद अब यह फिल्म रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार है।

see more..
image