Friday, Mar 29 2024 | Time 17:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


गंगा की कृपा से कोरोना वायरस से सुरक्षित रहेगा देश :नरेन्द्र गिरी

गंगा की कृपा से कोरोना वायरस से सुरक्षित रहेगा देश :नरेन्द्र गिरी

प्रयागराज,22 मार्च (वार्ता) साधु संतों की जानी मानी संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी ने कहा कि मां गंगा की कृपा से कोरोना वायरस से देश सुरक्षित रहेगा।

महंत गिरी ने रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील देशहित और मानवता की रक्षा के लिए है। श्री मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू की सफलता की कामना करते हुये मंहत गिरी ने कोरोना के संक्रमण से बचने के लिये लोगों को चिकित्सकों की सलाह मानने की आवश्यकता पर बल दिया।

अध्यक्ष ने कहा प्रयागराज समेत अनेक आध्यात्मिक स्थल और सिद्ध पीठ हैं। वहां संत-महात्माओं के धार्मिक क्रियाकलाप, हवन, यज्ञ से उठने वाला धुआं वातावरण को पूरी तरह शुद्ध करता है। दैवीय शक्तियों की कृपा से

कोरोना के प्रकोप से देश पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। कुछ लोग जो संक्रमित हो गये हैं, जल्द ही स्वस्थ्य लाभ करेंगे। उन्होने कहा कि देश की जनता को कोरोना वायरस से सतर्कता के साथ अफवाहों से भी दूरी बनाए रखनी चाहिए।

उन्होने कहा कि दु:खों को हरने वाली मां गंगा सभी का उद्धार करती हैं। लाखों लोग मां गंगा का आचमन करते हैं। मां गंगा की सच्चे मन से की गयी प्रार्थनाएं अवश्य ही कल्याण का मार्ग प्रशस्त करती है। लोगों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचना चाहिए। जागरूकता से ही कोरोना वायरस से लड़ा जा सकता है।

महंत ने कहा कि खतरनाक वायरस के संक्रमण से बचने के लिये लोगों को समाज से दूरी बनाने के साथ अपने हाथों को सेनेटाइज करने की जरूरत है। हमें कोशिश करनी है कि इस तरह के मामले न/न बढ़ें, इसके लिए जागरूक रहने

की आवश्यकता है।

उन्होने साधु-संतों से प्रधानमंत्री के ‘जनता कर्फ्यू’ को समर्थन प्रदान करने की अपील की। उन्होने कहा कि धर्माचार्य और पुजारी अपने -अपने मठ और मंदिराें में रहकर पूजा-पाठ करें। कोरोना का खतरा जब तक खत्म नहीं हो जाता तब तक सभी मठ और मंदिर बंद रखने की अपील की।

दिनेश तेज

वार्ता

More News
मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

मुख्तार की मौत के मामले की होगी न्यायिक जांच

29 Mar 2024 | 4:16 PM

बांदा 29 मार्च ((वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने शुक्रवार को माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की मृत्यु के न्यायिक जांच के आदेश दिए।

see more..
यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

यूपी में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए अधिसूचना जारी

28 Mar 2024 | 11:53 PM

लखनऊ, 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नौ जिलों के आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी गई, जिसके साथ ही इन क्षेत्रों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

see more..
मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

मुख्तार अंसारी की हृदयाघात से मौत

28 Mar 2024 | 11:31 PM

बांदा 28 मार्च (वार्ता) बांदा जेल में निरुद्ध माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी।

see more..
image