Sunday, Feb 25 2024 | Time 20:56 Hrs(IST)
image
भारत


उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों की शपथ के साथ संख्या 34 हुई

उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों की शपथ के साथ संख्या 34 हुई

नयी दिल्ली, 09 नवंबर (वार्ता) मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को न्यायमूर्ति सतीश चंद्र शर्मा, न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह और न्यायमूर्ति संदीप मेहता ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर शपथ दिलाई।

इसके साथ ही शीर्ष अदालत के लिए निर्धारित कुल 34 न्यायाधीशों की संख्या पूरी हो गई।

न्यायमूर्ति शर्मा दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे, जबकि न्यायमूर्ति ऑगस्टीन जॉर्ज मसीह राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और न्यायमूर्ति संदीप मेहता गुवाहाटी उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे।

मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने सोमवार को तीन उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीशों को शीर्ष अदालत में न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश की थी।

केंद्र सरकार ने बुधवार को तीनों न्यायाधीशों की नियुक्ति से संबंधित एक अधिसूचना जारी की थी।

शपथ ग्रहण समारोह में शीर्ष अदालत के सभी न्यायाधीश, वरिष्ठ अधिवक्ता, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्य, नव नियुक्त न्यायाधीशों के परिवार के सदस्य और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

बीरेंद्र , जांगिड़

वार्ता

More News
बसपा सांसद रितेश पाण्डेय भाजपा में शामिल

बसपा सांसद रितेश पाण्डेय भाजपा में शामिल

25 Feb 2024 | 7:19 PM

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से उत्तर प्रदेश की अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडेय आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए ।

see more..
मोदी मित्रों के हैं किसानों के नहीं : राहुल

मोदी मित्रों के हैं किसानों के नहीं : राहुल

25 Feb 2024 | 7:11 PM

नयी दिल्ली 25 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह मित्रों के लिए सब कुछ कर सकते हैं लेकिन किसानों के हित के लिए कोई कदम उठाने को तैयार नहीं है।

see more..
मोदी सोमवार को भारत टेक्स का उद्घाटन करेंगे

मोदी सोमवार को भारत टेक्स का उद्घाटन करेंगे

25 Feb 2024 | 5:43 PM

नयी दिल्ली,25 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यहां देश के अब तक के सबसे बड़े वैश्विक कपड़ा कार्यक्रमों में से एक ‘भारत टेक्स 2024’ का उद्घाटन करेंगे।

see more..
बसपा सांसद रितेश पांडे भाजपा में  शामिल

बसपा सांसद रितेश पांडे भाजपा में शामिल

25 Feb 2024 | 5:38 PM

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (वार्ता) लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी(बसपा) सांसद रितेश पांडे रविवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
राष्ट्रपति भवन में ‘पर्पल उत्सव’ का आयोजन

राष्ट्रपति भवन में ‘पर्पल उत्सव’ का आयोजन

25 Feb 2024 | 5:25 PM

नयी दिल्ली, 25 फरवरी (वार्ता) सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय के अंर्तगत दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग राष्ट्रपति भवन स्थित अमृत उद्यान में साेमवार को एक दिवसीय ‘पर्पल उत्सव’ का आयोजन कर रहा है।

see more..
image