Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उर्स के आगाज होने के साथ ही चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरु

उर्स के आगाज होने के साथ ही चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरु

अजमेर, 26 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स के आगाज के साथ ही खास और आम लोगों की चादर चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो गया है।

अजमेर दरगाह शरीफ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चादर के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके पुत्र कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे की ओर से भी भेजी गई चादर पेश की गई। ठाकरे के प्रतिनिधि के रूप में राहुल कनाल चादर लेकर आस्ताना शरीफ पहुंचे और मखमली चादर के साथ अकीदत के फूल पेश किए। उन्होंने ठाकरे की ओर से पूरे मुल्क सहित महाराष्ट्र के लिए भी अमन चैन एवं खुशहाली के लिए दुआ की।

इसी तरह भारतीय फिल्म उद्योग की तरफ से भी गरीब नवाज की बारगाह में चादर पेश की गई। टीवी कलाकार अमित बहल की अगुवाई में फिल्मी कलाकारों के खादिम कुतुबुद्दीन सकी ने चादर पेश कराई और फिल्म उद्योग में खुशहाली की कामना की। एक बयान में उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए ख्वाजा के दरबार से अमनोअमान की दुआ की।

अजमेर जिला व पुलिस प्रशासन की ओर से भी 808वें सालाना उर्स के निर्विघ्न संपन्न होने की दुआ के साथ अधिकारियों ने चादर पेश की। संभागीय आयुक्त एल.एन. मीणा, आईजी अजमेर रेंज हवासिंह घुमरिया, जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रद्रीप सहित सभी अधिकारियों ने दरगाह पहुंचकर चादर पेश की। चादर पेश करने की रस्म वीआईपी खादिम मुकद्दस मोईनी ने पूरी कराई। इस मौके पर अंजुमन सैयद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा ने अधिकारियों की दस्तारबंदी की।

उधर कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षी सोनिया गांधी की ओर से 28 फरवरी को चादर पेश किया जाना प्रस्तावित है। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकारी अध्यक्ष इमरान कुरैशी ने कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशानिर्देश दिए।

अनुराग सुनील

वार्ता

image