Friday, Apr 26 2024 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य


दहेज प्रताड़ना से तंग महिला ने पुत्री के साथ की आत्महत्या

दहेज प्रताड़ना से तंग महिला ने पुत्री के साथ की आत्महत्या

गोपालगंज 06 सितम्बर (वार्ता) बिहार में गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में दहेज प्रताड़ना से तंग एक महिला ने आज अपनी बच्ची के साथ ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के सेता मठिया गांव निवासी रविन्द्र गिरि की पुत्री मिलतु देवी (22) की शादी वर्ष 2015 में सिंहासिनी गांव निवासी सुरेश गिरि के साथ हुयी थी। शादी के बाद मोटरसाइकिल की मांग को लेकर महिला के साथ ससुराल में मारपीट की जाती थी जिससे तंग आकर उसने अपनी दस माह की पुत्री ममता कुमारी के साथ ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों की सूचना पर मृतका और बच्ची का शव पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-थावे रेल खंड पर दीघवा दुबौली रेलवे स्टेशन और करतालपुर हाल्ट के बीच मानव रहित रेलवे गुमटी से पुलिस ने बरामद किया।

सूत्रों ने बताया कि मृतका के पिता ने बताया कि दहेज में मोटरसाइकिल की मांग को लेकर मिलतु को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था जिससे परेशान होकर उसने बच्ची के साथ आत्महत्या की है। इस सिलसिले में संबंधित थाना में मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद घर के सदस्य फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। शव पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल भेज दिया गया है।

सं.उमेश.सूरज

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image