Wednesday, Sep 27 2023 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरुद्वारा परिसर में शराब का सेवन कर रही महिला की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

गुरुद्वारा परिसर में शराब का सेवन कर रही महिला की गोली मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पटियाला, 15 मई (वार्ता) पंजाब के पटियाला में रविवार रात एक गुरुद्वारे में कथित रूप से शराब का सेवन कर रही एक अवसादग्रस्त महिला की एक “श्रद्धालु“ ने गोलियां मारकर हत्या कर दी, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वरुण शर्मा ने सोमवार को मीडिया को बताया कि दुखनिवारण साहब गुरुद्वारे में कल रात करीब साढ़े नौ बजे परविंदर कौर (40) को गुरुद्वारे के सरोवर के पास शराब पीते हुए देखा गया। श्रद्धालु परविंदर कौर को प्रबंधक के कमरे में ले गये। वहां निर्मलजीत सिंह नामक “श्रद्धालु” ने तैश में आकर अपने लाइसेंसी रिवाल्वर से पांच गोलियां दाग दीं। इनमें तीन गोलियां परविंदर कौर को लगीं और उसकी मौके पर मौत हो गई। एक गोली वहां मौजूद सागर नामक व्यक्ति को लगी है जिसे राजिंदर अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गयी है।

पुलिस के अनुसार परविंदर कौर के परिवार से काई भी सामने नहीं आया है। उनके आधार कार्ड पर दिया पता एक पीजी का निकला है, जो पुराना पता है।

श्री शर्मा के अनुसार पुलिस जांच में पता चला है कि वह आदर्श अस्पताल के नशा मुक्ति केंद्र में शराब छुड़ाने के लिए इलाज भी करवा चुकी हैं और डॉक्टरों के अनुसार वह ‘मूड स्विंग्स और अवसादग्रस्त थीं।

एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने कहा कि निर्मलजीत सिंह की महिला से कोई जान पहचान या संबंध नहीं है और उसने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने के कारण गुस्से में आकर आकर गोली चलाई है। उन्होंने कहा कि निर्मलजीत सिंह को हिरासत में लेकर हथियार जब्त किया गया है और मामले की जांच जारी है।

महेश विजय, उप्रेती

वार्ता

image