Friday, Mar 29 2024 | Time 02:28 Hrs(IST)
image
खेल


महिलाओं ने 50 रन के स्कोर का किया बचाव, 5 रन से जीता भारत

महिलाओं ने 50 रन के स्कोर का किया बचाव, 5 रन से जीता भारत

प्रोविडेंस, 18 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 50 रन के अपने स्कोर का बखूबी बचाव करते हुये मेज़बान टीम को यहां खेले गये चौथे ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पांच रन से पराजित कर दिया। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज़ में 4-0 की बढ़त बना ली है।

बारिश के कारण मैच में देरी के बाद इसमें ओवरों की संख्या घटाकर 9 कर दी गयी थी जिसके बाद विंडीज़ ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में पहले बल्लेबाजी के लिये उतरी भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में 7 विकेट खोकर 50 रन बनाये जिसमें छठे नंबर की पूजा वस्त्रकर का 10 रन सबसे बड़ा स्कोर था।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज़ की टीम लेकिन 9 अोवरों में पांच विकेट पर 45 रन ही बना सकी। विंडीज़ के लिये ओपनर हेली मैथ्यूज़ ने 17 गेंदों में एक चौका लगाकर 11 रन, चिन्ली हेनरी ने 11 और नताशा मैकलीन ने 10 रन बनाये। भारतीय गेंदबाज़ों में अनुजा पाटिल 8 रन पर दो विकेट लेकर सबसे सफल रहीं। अनुजा ने मैकलीन को रनआउट किया और मैथ्यूज़ तथा शेनेटा ग्रिमंड के विकेट लेकर विंडीज़ को लक्ष्य से पांच रहने पहले रोक दिया। दीप्ति शर्मा और राधा यादव को भी एक एक विकेट हाथ लगा।

भारतीय गेंदबाज़ों ने जहां मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई और छोटे लक्ष्य का भी बचाव किया वहीं बल्लेबाज़ों ने निराश किया। शैफाली वर्मा(7) और जैमिमा रोड्रिग्ज़(6) पहले विकेट के लिये 8 रन ही जोड़ सकीं। शीर्ष क्रम की पांच बल्लेबाज़ दहाई के आंकड़े तक भी नहीं जा सकीं जिसमें कप्तान और स्टार बल्लेबाज़ हरमनप्रीत ने 12 गेंदों में मात्र 6 रन ही बनाये। वस्त्रकर ने 10 गेंदाें में एक चौके की मदद से 10 रन बनाये।

विंडीज़ के लिये मैथ्यूज़ ने 13 रन देकर तीन विकेट निकाले और टीम की हार के बावजूद प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। एफी फ्लेचर और ने 2 रन पर दो विकेट और ग्रिमंड ने 10 रन पर दो विकेट लिये।

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image