Friday, Mar 29 2024 | Time 14:33 Hrs(IST)
image
खेल


महिला हॉकी टीम ने घोषित किये 33 संभावित

महिला हॉकी टीम ने घोषित किये 33 संभावित

नयी दिल्ली, 03 जनवरी (वार्ता) हाॅकी इंडिया ने गुरूवार को बेंगलुरू के साई सेंटर में शुक्रवार से शुरू होने जा रहे राष्ट्रीय शिविर के लिये 33 सदस्यीय संभावित महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी। सभी खिलाड़ी मुख्य कोच शुअर्ड मरीने को रिपोर्ट करेंगी।

हॉकी इंडिया ने शिविर के लिये सीनियर खिलाड़ियों को रिटेन किया है जबकि युवा खिलाड़ियों को भी टीम में जगह दी गयी है जिनमें सलीमा टेटे और लालरेमसियामी को भी जगह दी गयी है जो गत वर्ष ब्युनस आयर्स में हुये यूथ ओलंपिक खेलों के लिये भारतीय टीम का हिस्सा रही थीं। भारत ने इन खेलों में रजत पदक जीता था।

गोलकीपरों में सविता, रजनी इतिमारपू और सोनल मिंज को टीम में शामिल किया गया है जबकि डिफेंडर दीप ग्रेस एका, सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू पुखरमबम, गुरजीत कौर, रश्मिता मिंज को जगह दी गयी है। मिडफील्डर निकी प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिंज, फारवर्डों में रानी लालरेमसियामी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया प्रमुख हैं।

भारतीय टीम के 24 जनवरी से शुरू होने जा रहे स्पेन के दौरे से पूर्व सभी संभावित खिलाड़ियों को शिविर में तैयारी के लिये बुलाया गया है। चयन को लेकर महिला टीम के प्रमुख कोच मरीने ने कहा,“हम 20 दिन के संक्षिप्त शिविर में अच्छी फिटनेस हासिल करने का प्रयास करेंगे ताकि टीम स्पेन दौरे में बेहतर प्रदर्शन कर सके। हम अपने खेल में जिन नयी चीजों को लागू करना चाहते हैं उसके लिये भी हम तैयारी करेंगे।”

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image