Friday, Apr 19 2024 | Time 05:43 Hrs(IST)
image
खेल


महिला हॉकी टीम स्पेन रवाना

महिला हॉकी टीम स्पेन रवाना

नयी दिल्ली, 09 जून (वार्ता) अनुभवी स्ट्राइकर और कप्तान रानी के नेतृत्व वाली 20 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से स्पेन दौरे के लिये रवाना हो गयी जहां वह मेजबान टीम के साथ पांच मैचों की सीरीज़ खेलेगी।

भारत और स्पेन के दौरे की शुरूआत 12 जून को मैड्रिड में मैच से हाेगी। इस सीरीज़ को अगले महीने लंदन में होने वाले महिला विश्वकप से पूर्व भारतीय टीम के लिये अहम अभ्यास माना जा रहा है। भारतीय स्ट्राइकर रानी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में आराम के बाद टीम में वापसी कर रही हैं जहां भारत अपने खिताब का बचाव नहीं कर सका था और उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

कप्तान ने स्पेन दौरे पर रवाना होने से पूर्व कहा“ एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया और स्पेन में मैचों से हमें फायदा मिलेगा और विश्वकप से पूर्व चयनकर्ताओं को भी अपने निर्णय लेने में मदद मिलेगी।” उन्होंने साथ ही कहा कि 20 सदस्यीय टीम के साथ जाने पर विश्वकप के लिये टीम की सभी खिलाड़ी तरोताज़ा रहेंगी और उनपर अतिरिक्त खेल का बोझ नहीं पड़ेगा।

भारत विश्वकप में ओलंपिक चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ अभियान शुरू करेगा। रानी ने कहा“ हमारे लिये जरूरी है कि हम विश्वकप के लिये तैयार और तरोताज़ा रहेंग। स्पेन दौरे से हमें मदद मिलेगी। मैं चैंपियंस ट्रॉफी का हिस्सा नहीं थी लेकिन वहां भारतीय खिलाड़ियों ने आक्रामक खेल दिखाया।”

जुलाई में लंदन में विश्वकप और अगस्त में एशियन गेम्स भारतीय महिला टीम के लिये दो अहम टूर्नामेंट हैं। रानी ने कहा कि उनके लिये इन दो अहम टूर्नामेंटों से पूर्व स्पेन आखिरी मौका है जब वह टीम में नये बदलाव कर सकते हैं। उन्होंने कहा“ हम आठ वर्ष बाद विश्वकप में खेल रहे हैं। हमारे लिये यह बड़ा और नया मौका होगा। हम राष्ट्रमंडल खेलों के अपने प्रदर्शन के बाद यहां अंडरडॉग नहीं होंगे। हमें लंदन में अच्छा करना होगा ताकि एशियन गेम्स में भी अच्छा कर सकें।”

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image