Friday, Apr 19 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
खेल


भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से 0-3 से हारी

भारतीय महिला हॉकी टीम अर्जेंटीना से 0-3 से हारी

जोहानसबर्ग, 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम को यहां अर्जेंटीना से महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल के अपने आखिरी ग्रुप मैच में 0-3 से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी है। भारत अब मंगलवार को क्वार्टरफाइनल में इंग्लैंड का सामना करेगा। विश्व की तीसरे नंबर की टीम अर्जेंटीना ने शुरूआत से ही आक्रमण करते हुये गोल स्कोर करने के प्रयास किये और दूसरे ही मिनट में सफलता हासिल कर ली और रोसियो सांचेज ने अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। भारतीय गोलकीपर सविता को विपक्षी खिलाड़ियों ने काफी व्यस्त रखा। सांचेज़ ने अपने दूसरे ही शॉट पर यह गोल किया जबकि सविता ने उनके पहले प्रयास को डाइव करते हुये बचा लिया था लेकिन वह सांचेज के दूसरे प्रयास को रोक नहीं सकीं। भारतीय खिलाड़ी वंदना कटारिया ने नमिता टोपो के पास पर गेंद को बाक्स में भेजने की कोशिश अच्छी की लेकिन अर्जेंटीना की गोलकीपर ने इसे रोकने में गलती नहीं की। बराबरी के गोल से चूकने के बाद भी भारत ने काफी आक्रामकता दिखाई और सविता ने शुरूआती 15 मिनट में करीब 15 बचाव किये जिसमें जूलिएटा जांकुनास के शॉट का बचाव सबसे शानदार रहा। इससे पहले मैच के छठे मिनट में भी अर्जेंटीना को पेनल्टी कार्नर हासिल हुआ जिसे रनर नमिता ने रोक दिया। लेकिन 14वें मिनट में अर्जेंटीना की मारिया ग्रनाटो ने अर्जेंटीना के लिये दूसरा गोल करते हुये स्कोर 2-0 कर भारत पर दबाव बढ़ा दिया। प्रीति जारी वार्ता

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image