Friday, Apr 19 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
Sports


महिला आईपीएल जल्द शुरू होगा: जय शाह

महिला आईपीएल जल्द शुरू होगा: जय शाह

नयी दिल्ली, 07 फरवरी (वार्ता) महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अगले साल के शुरू में शुरुआत हो सकती है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा है कि बोर्ड टूर्नामेंट को जल्द ही शुरू करने पर काम कर रहा है।
उल्लेखनीय है कि पुरुषों के आईपीएल के साथ तीन टीमों वाले ‘महिला टी-20 चैलेंज’ टूर्नामेंट का भी आयोजन किया जाता है, लेकिन कई लोगों का मानना है कि महिलाएं अधिक टीमों और खिलाड़ियों के साथ अपने स्वयं के विस्तारित टूर्नामेंट की हकदार हैं। महिला टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट भले ही इस साल भी जारी रहेगा, लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह के मुताबिक चीजें जल्द ही बदल जाएंगी।
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस संबंध में सोमवार को कहा, “मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि बीसीसीआई न केवल निष्ठावान है, बल्कि आईपीएल की तरह जल्द एक पूर्ण महिला लीग शुरू करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रहा है। महिला टी-20 चैलेंज के प्रति प्रशंसकों और खिलाड़ियों में भारी दिलचस्पी उत्साहजनक संकेत है और हम इसे पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”
उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना महामारी से बिगड़े हालात के कारण आईपीएल का पूरा 2020 सीजन और 2021 सीजन का दूसरा चरण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित किया गया था, लेकिन इस बार जय शाह ने आईपीएल 2022 सीजन को भारत में ही आयोजित करने का भरोसा जताया है, जिसके मार्च के पहले हफ्ते में शुरू होने की उम्मीद है।
दिनेश राज
जारी वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image