Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
खेल


महिला अधिकारियों की देखरेख में होगा महिला टी-20 विश्वकप

महिला अधिकारियों की देखरेख में होगा महिला टी-20 विश्वकप

जोहांसबर्ग 27 जनवरी (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका में 10 फरवरी से शुरू होने वाला महिला टी20 विश्व कप पहली बार पूरी तरह से महिला अधिकारियों की देखरेख में खेला जायेगा।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को महिला टी-20 विश्वकप के लिये तीन मैच रेफरी और दस अंपायरों के पैनल की घोषणा की हैं जिसमें सात देशों की अधिकारी शामिल हैं। भारत की जीएस लक्ष्मी, दक्षिण अफ्रीकी की शैंड्रे फ्रिट्ज और श्रीलंका की मिशेल परेरा को मैच रेफरी बनाया गया है जबकि ऑन-फील्ड और टीवी अंपायर सू रेडफर्न (इंग्लैंड), एलोइस शेरिडन (ऑस्ट्रेलिया), क्लेयर पोलोसाक (ऑस्ट्रेलिया), जैकलीन विलियम्स (वेस्टइंडीज), किम कॉटन (न्यूजीलैंड), लॉरेन एजेनबाग (दक्षिण अफ्रीका), अन्ना हैरिस (इंग्लैंड), वृंदा राठी (भारत), एन जननी (भारत) और निमाली परेरा (श्रीलंका) होंगी।

आईसीसी के एक बयान में कहा है कि पैनल का चयन आईसीसी की क्रिकेट में महिलाओं की भागीदारी को आगे बढ़ाने की रणनीतिक महत्वाकांक्षा का एक हिस्सा है।

आईसीसी के महाप्रबंधक क्रिकेट वसीम खान ने कहा,“महिला क्रिकेट हाल के वर्षों में तेजी से बढ़ रहा है और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि अधिक महिलाओं को उच्चतम स्तर पर कार्य करने का अवसर मिले। यह घोषणा हमारे इरादे और इच्छाशक्ति को दर्शाता है। हम महिला मैच अधिकारियों का समर्थन जारी रखने और वैश्विक मंच पर उन्हे अपनी प्रतिभा दिखाने के अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

गौरतलब है कि महिला टी20 विश्व कप का आठवां संस्करण दस फरवरी को मेजबान दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच से शुरू होगा। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ग्रुप ए में बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और दक्षिण एरिका के साथ है जबकि ग्रुप बी में इंग्लैंड, भारत, आयरलैंड, पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज हैं। हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। मैच केप टाउन, गेकबेर्हा और पार्ल में खेले जाएंगे और फाइनल 26 फरवरी को न्यूलैंड्स में होगा।

प्रदीप.संजय

वार्ता

More News
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

24 Apr 2024 | 6:04 PM

नैनीताल, 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम बनाने को लेकर उत्पन्न विवाद में अपने दोस्त की जान लेने वाले दो युवकों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
image