Friday, Apr 19 2024 | Time 09:11 Hrs(IST)
image
खेल


सेमीफाइनल के लिये उतरेगी महिला टीम इंडिया

सेमीफाइनल के लिये उतरेगी महिला टीम इंडिया

प्रोविडेंस, 14 नवंबर (वार्ता) हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय महिला टीम इंडिया गुरूवार को आईसीसी महिला विश्वकप ट्वंटी 20 में आयरलैंड के खिलाफ जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के इरादे से उतरेगी।

भारत ने अपने ओपनिंग मुकाबले में न्यूजीलैंड को 34 रन से पराजित किया था जबकि दूसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था। भारत अपने ग्रुप बी में दो मैचों में दोनों जीतकर चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है जबकि आस्ट्रेलिया ने अपने सभी तीनों मैच जीते हैं और छह अंकों के साथ शीर्ष पर है।

ग्रुप की अन्य टीमों में पाकिस्तान तीन मैचों में एक ही जीत सका है और तीसरे नंबर पर है जबकि न्यूजीलैंड और आयरलैंड अपने अपने दोनों मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है। भारतीय टीम यदि आयरलैंड से तीसरा मैच जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में जगह सुनिश्चित कर सकती है, एेसे में ग्रुप की आखिरी टीम के खिलाफ उसका यह मैच काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

भारतीय महिला टीम ट्वंटी 20 विश्वकप में आखिरी बार 2010 में सेमीफाइनल में पहुंची थी और आठ वर्ष बाद उसके पास यह उपलब्धि हासिल करने का मौका रहेगा। भारतीय महिलाएं अच्छी फार्म में खेल रही हैं और पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में उसने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में हरफनमौला खेल दिखाया था।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image