Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:22 Hrs(IST)
image
राज्य


किसी को नहीं छीनने दिया जायेगा लोगों का अधिकार : ममता

किसी को नहीं छीनने दिया जायेगा लोगों का अधिकार : ममता

कोलकाता 07 जनवरी (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कहा कि वह आम लोगों के अधिकारों को किसी को भी छीनने नहीं देगी।

सुश्री बनर्जी ने दक्षिणी 24 परगना जिले के पाथाप्रतिमा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अगर जरुरत पड़ी तो राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर(एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर(एनपीआर) का विरोध लंबा चलेगा । उन्होंने कहा कि वह राज्य की जनता की रक्षा के लिए अपने अधिकारों के तहत सबकुछ करेगी।

उन्होंने कहा, “ हमें किसी के रहम पर नहीं जीना। हम किसी को भी हमारे अधिकार छीनने नहीं देंगे। मैं आपकी पहरेदार हूं। अगर कोई आपके अधिकारों को छीनने आता है , तो उसे पहले मेरी लाश पर से गुजरना होगा।”

बुलबुल तूफान से हुए क्षति का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “ केंद्र सरकार ने राहत कार्यों के लिए एक चवन्नी भी उपलब्ध नहीं कराया। हमने तीन लाख तिरपाल वितरित किये और प्रभावितों के लिए साड़ी, कंबल, चादर, स्टोव और खाने-पीने की वस्तुओं के छह लाख पैकेटों का इंतजाम किया।”

उन्होंने कहा, “ हमने इस जिले के 20 लाख किसानों को मुआवजा दिया है। मैंने सभी किसानों से फसल सुरक्षा योजना में नाम दर्ज कराने की अपील की है , जिसके लिए पूरा फंड राज्य सरकार देती है।” उन्होंने कहा कि तूफान से जिन लोगों के घर तबाह हो गये , उन्हें बांग्ला आवास योजना के तहत मकान उपनब्ध कराये जायेंगे।

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि सुंदरवन और बशीरहाट को नया जिला बनाया जायेगा।

टंडन

वार्ता

image