Friday, Apr 19 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
राज्य


कश्मीर में टीका नहीं लगवाने को नहीं मिलेगा वेतन

कश्मीर में टीका नहीं लगवाने को नहीं मिलेगा वेतन

श्रीनगर, 19 सितंबर (वार्ता) कश्मीर प्रमंडल में कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर रोक लगायी जाएगी।

प्रमंडलीय आयुक्त पांडुरंग के पोल ने इस आशय का आदेश दिया। उन्होंने ड्रॉइिंग एवं संवितरण अधिकारी (डीडीओ) को निर्देश दिए कि जिन कर्मचारियों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें वेतन नहीं का भुगतान नहीं किया जाय।

श्रीनगर में लोगों द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और अन्य दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण प्रतिदिन सबसे अधिक कोरोना संक्रमण मामले दर्ज किए जाते रहे हैं। श्री पोल ने अधिकारियों पर कोरोना को लेकर कार्यालयों में ​​उपयुक्त का दिशानिर्देंशों का पालन सुनिश्चित करने की भी बात दोहरायी।

उन्होंने अधिकारियों को पार्क, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों, मॉल और संस्थानों सहित सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना दिशानिर्देशों को लागू करने का भी निर्देश दिया।

अधिकारियों ने रविवार को कहा कि श्री पोल श्रीनगर में कोरोना देशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए इमामों और खतीबों को आमंत्रित कर रहे हैं, जहां पिछले एक महीने से जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण मामले सामने आए हैं।

उन्होंने अधिकारियों को आगाह किया कि वायरस की रोकथाम के लिए किसी भी लापरवाही का मानव जीवन और अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा,“हम वायरस को म्यूटेशन से नहीं रोक सकते लेकिन हमें वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर एहतियाती कदम उठाने होंगे।”

उन्होंने डीडीओ को उन कर्मचारियों के वेतन को रोकने का निर्देश दिया, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है और प्रत्येक कर्मचारी का टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कार्यालयों में टीकाकरण प्रमाणपत्रों और सीएबी के पालन की जांच के लिए औचक निरीक्षण किया जाएगा।

संजय जितेन्द्र

वार्ता

More News
वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

वोट बैंक की खातिर आस्था को खारिज कर रहे हैं इंडी गठबंधन वाले: मोदी

19 Apr 2024 | 3:25 PM

अमरोहा, 19 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को इंडी गठबंधन वाले सिर्फ वोट बैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं।

see more..
मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

मिर्जापुर में दो बाइकों की भिड़ंत में दो मरे

19 Apr 2024 | 3:25 PM

मिर्जापुर,19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के कटरा क्षेत्र में दो बाईक की आमने-सामने टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई जबकि एक अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गया है।

see more..
image