Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:22 Hrs(IST)
image
राज्य


पाकिस्तान नहीं सुधरा ताे घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे: मलिक

पाकिस्तान नहीं सुधरा ताे घुसकर शिविरों को नष्ट करेंगे: मलिक

श्रीनगर,21 अक्टूबर(वार्ता) जम्मू- कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने आतंकवादियाें को प्रश्रय देने और उनकी आर्थिक सहायता करने के मामले में पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह नहीं सुधरा तो भारत उसकी सीमा में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में संकोच नहीं करेगा।

गौरतलब है कि रविवार काे उत्तर कश्मीर के केरन और तंगधार सेक्टरों में पाकिस्तान की और से संघर्षविराम के उल्लंघन के बाद भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तीन आतंकी शिविर नष्ट हो गए और छह से 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। इसी के एक दिन बाद श्री मलिक का यह चेतावनी भरा बयान आया है।

एक शीर्ष सैन्य अधिकारी ने ‘यूनीवार्ता’को बताया था कि उत्तर कश्मीर के केरन और तंगधार सेक्टरों में पाकिस्तानी सैनिकों की कार्रवाई में दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे और एक नागरिक की मौत हो गई थी तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए थे

श्री मलिक ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया करते हुए कह,“ युद्ध इसका कोई जवाब नहीं है लेकिन अगर पाकिस्तान नहीं सुधरता है तो जो कल हुआ था वह आगे भी दोहराया जाएगा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर आतंकी शिविरों को नष्ट करने में भारत कोई संकोच नहीं करेगा। उन्होंने जेवान में एक पुलिस कार्यक्रम में अनौपचारिक तौर पर कहा“ अगर हम कोई कार्रवाई नहीं करते तो वे वही काम जारी रखते जो काफी दिनों से चल रहा था ।”

श्री मलिक ने कश्मीर घाटी के लोगों को संदेश देते हुए कहा कि एक नवंबर से यहां एक नया कश्मीर उभर कर सामने आएगा और आइए हम सभी लोगों को मिलकर राज्य को आगे बढ़ाना है।

उन्होंने पूछा“ मैं यहां घूमने वाले बच्चों से पूछ रहा हूं कि आपने क्या हासिल कर लिया है।”

उन्होंने राज्य में अनुच्छेद 370 और 35ए के कुछ प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद उपजे तनावों को शांत करने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस की भूमिका की सराहना की है।

जितेन्द्र आशा

वार्ता

More News
कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

24 Apr 2024 | 9:16 PM

सागर, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस देश के गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों सहित हम सबका मेहनत से कमाया हुआ धन छीनना चाहती है। यह लोकतंत्र में कभी नहीं हो सकता।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image