Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
खेल


वुलवार्ड, गार्डनर के अर्द्धशतक, जायंट्स ने बनाये 147 रन

वुलवार्ड, गार्डनर के अर्द्धशतक, जायंट्स ने बनाये 147 रन

मुंबई, 16 मार्च (वार्ता) गुजरात जायंट्स ने लौरा वुलवार्ड (57) और एशले गार्डनर (51 नाबाद) के शानदार अर्द्धशतकों की बदौलत विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा।

सलामी बल्लेबाज वुलवार्ड ने जायंट्स की पारी को संबल देते हुए 45 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के के साथ 57 रन बनाये। गार्डनर ने जायंट्स की पारी का दमदार समापन किया और 33 गेंद पर नौ चौके जड़कर नाबाद 51 रन बनाये।

कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकली को मात्र चार रन पर आउट कर दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं हरलीन देओल और वुलवार्ड को भी तेजी से रन बनाने के लिये संघर्ष करना पड़ा। हरलीन-वुलवार्ड के बीच दूसरे विकेट के लिये 49 रन की साझेदारी हुई, हालांकि इसके लिये उन्होंने 53 गेंदें लीं। लंबे संघर्ष के बाद हरलीन 33 गेंद पर चार चौकों के साथ 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गयीं।

शुरुआती 10 ओवरों में 5.4 की निराशाजनक रनगति से मात्र 54 रन जोड़ने के बाद जायंट्स को एक अच्छी साझेदारी की ज़रूरत थी। वुलवार्ड और गार्डनर ने उन्हें यह साझेदारी दी।

गार्डनर ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर चौका जड़कर आतिश की शुरुआत की, जबकि वुलवार्ड ने भी 13वें ओवर में दो चौके जड़कर अपनी पारी की रफ्तार बदली। शुरुआती 27 गेंद पर सिर्फ 22 रन जोड़ने वाली वुलवार्ड ने हाथ खोलने के बाद 38 गेंद में अपना अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने गार्डनर के साथ तीसरे विकेट के लिये 53 गेंद पर 81 रन की साझेदारी की।

अरुंधति रेड्डी ने 19वें ओवर में वुलवार्ड को पवेलियन लौटा दिया, लेकिन गार्डनर ने प्रहार जारी रखा। गार्डनर ने पारी समाप्त होने से दो गेंद पहले चौका जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। वुलवार्ड-गार्डनर की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत जायंट्स अंतिम पांच ओवर में 53 रन जोड़कर कैपिटल्स के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर रखा।

कैपिटल्स की ओर से पूनम यादव ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए दो ओवर में सिर्फ सात रन दिये, हालांकि उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ। जेस जॉनसन ने दो विकेट चटकाये, हालांकि वह चार ओवर में 38 रन देकर कैपिटल्स की सबसे महंगी गेंदबाज रहीं। इसके अलावा मरिज़ाने काप और अरुंधती ने एक-एक सफलता हासिल की।

शादाब

वार्ता

More News
सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

सूर्यकुमार ने दिखाया कि वे अलग शैली में भी खेल सकते है: रोहित

13 Jun 2024 | 9:42 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में अनुभवी खिलाड़ी की तरह एक अलग शैली का खेल दिखाया है।

see more..
भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

भारत, अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में

13 Jun 2024 | 9:34 AM

न्यूयॉर्क 13 जून (वार्ता) अर्शदीप के नौ रन पर चार विकेट के बाद सूर्यकुमार यादव नाबाद (50) की अर्धशतकीय और शिवम दुबे नाबाद (31) रनों की जुझारु पारियों के दम पर भारत बुधवार को टी-20 विश्वकप के 25वें मुकाबले में अमेरिका को सात विकेट से हराकर सुपर आठ में पहुंच गया।

see more..
image